Home > देश > अमरिंदर सिंह ने अजित डोभाल से की मुलाकात, राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा

अमरिंदर सिंह ने अजित डोभाल से की मुलाकात, राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा

अमरिंदर सिंह ने अजित डोभाल से की मुलाकात, राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा
X

नई दिल्ली। पंजाब की सियासी हलचल की तपिश दिल्ली पहुंच गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल से मुलाकात की।

सिंह ने डोभाल के आवास पर उनसे मुलाकात की। उनकी इस मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गर्म है। इससे पहले कैप्टन ने गत बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी। उसके बाद उन्होंने कहा कि शाह के साथ उनकी किसानों और कृषि कानून के मुद्दे पर चर्चा हुई। उनके इस बयान के बाद समझा जा रहा कि केंद्र सरकार कृषि कानूनों को लेकर अपने रुख में बदलाव का संकेत दे तो कांग्रेस से नाराज चल रहे कैप्टन अपनी आगे की राजनैतिक कार्ययोजना को लेकर पत्ते खोलें।

पंजाब और पाकिस्तान सीमा के मुद्दे पर चर्चा -

सूत्र बताते हैं कि कैप्टन अमरिंदर ने शाह के साथ मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर भी चर्चा की। शाह से मुलाकात के बाद आज एनएसए डोभाल के साथ बैठक को राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय से जोड़ कर देखा जा रहा। हालांकि, डोभाल से कैप्टन की मुलाकात के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है। समझा जा रहा कि उन्होंने पंजाब और पाकिस्तान सीमा के मुद्दे को लेकर चर्चा की हो।

उल्लेखनीय है कि कैप्टन अमरिंदर पिछले तीन दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। उनकी पत्नी और कांग्रेस सांसद परणीत कौर भी पिछले छह दिनों से दिल्ली में रहकर सियासी मिजाज का जायजा ले रही हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top