Home > Lead Story > पंजाब कांग्रेस में दो फाड़, अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

पंजाब कांग्रेस में दो फाड़, अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान

पंजाब कांग्रेस में दो फाड़, अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का किया ऐलान
X

चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनने से रोकने और देश को उनसे बचाने के लिए वह कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू को राज्य का मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए वह उनके खिलाफ पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में अपना मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि सिद्धू देश के लिए खतरा हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं जीत के बाद छोड़ने के लिए तैयार था लेकिन हार के बाद कभी नहीं।" उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने तीन सप्ताह पहले कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने उन्हें पद पर बने रहने के लिए कहा था। अगर उन्होंने मुझे फोन किया होता और मुझसे इस्तीफा देने के लिए कहा होता तो मैं तुरंत इस्तीफा दे देता।

उन्होंने कहा कि उन्होंने सोनिया गांधी से यहां तक कह दिया था कि वह अगले चुनाव में नेतृत्व करने और कांग्रेस को जीत दिलाने के बाद अन्य प्रतिनिधि को मुख्यमंत्री बनाने के लिए तैयार हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, इसलिए मैं लड़ूंगा। उन्होंने कहा कि बिना मुझे बताए और मेरी सहमति के सीएलपी की बैठक बुलाना मेरे लिए अपमानजनक था। उन्होंने कहा कि मैं विधायकों को गोवा या कहीं भी फ्लाइट में नहीं ले जाता। मैं इस तरह से सरकार नहीं चलाता। मैं चालाक नहीं हूं और गांधी भाई-बहन जानते हैं कि यह मेरा तरीका नहीं है।उन्होंने आगे कहा कि प्रियंका और राहुल गांधी (भाई-बहन) मेरे बच्चों की तरह हैं- इसे ऐसे खत्म नहीं होना चाहिए था। मैं दर्द में हूं।

यह संकेत देते हुए कि वह अभी भी अपने राजनीतिक विकल्प खुले रख रहे हैं, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपनी भविष्य की रणनीति तय करने से पहले अपने दोस्तों से बात कर रहे थे। आप 40 साल के हो सकते हैं और 80 साल के युवा। उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्होंने अपनी उम्र को कभी बाधा के रूप में नहीं देखा।अक्षमता के आरोपों पर कैप्टन ने कहा कि वह सात बार विधानसभा और दो बार संसद के लिए चुने जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि मेरे साथ कुछ सही होना चाहिए। कांग्रेस नेतृत्व ने स्पष्ट रूप से (पंजाब में) बदलाव करने का फैसला किया था और केवल एक मामला बनाने की कोशिश कर रहा था।

Updated : 2021-10-12T16:01:42+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top