Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > जम्मू-कश्मीर पर बड़ा फैसला लेने के मूड में सरकार, मौका मुआयना करने अमित शाह 23 को पहुंचेंगे घाटी

जम्मू-कश्मीर पर बड़ा फैसला लेने के मूड में सरकार, मौका मुआयना करने अमित शाह 23 को पहुंचेंगे घाटी

जम्मू-कश्मीर पर बड़ा फैसला लेने के मूड में सरकार, मौका मुआयना करने अमित शाह 23 को पहुंचेंगे घाटी
X

श्रीनगर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 23 अक्टूबर को श्रीनगर पहुंच रहे हैं। अपने तीन दिवसीय दौरे में वह जम्मू-कश्मीर में हाल ही में बढ़ी आतंकी गतिविधियों तथा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ ही पंचायत प्रतिनिधियों और विभिन्न जन प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे।

वह इस दौरान जम्मू में 24 अक्टूबर को एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री के दौरे के मद्देनजर पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। इस दौरान कश्मीर घाटी के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को अगले आदेश तक बंद रखने के अलावा हर आने-जाने वाले वाहनों पर नजर रखी जा रही है और जगह-जगह नाके लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है।

अमित शाह का पहला दौरा -

पांच अगस्त, 2019 को जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम लागू होने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का यह जम्मू कश्मीर का पहला दौरा है। उनके दौरे के पहले वादी में बीते 20 दिनों में करीब 11 नागरिक हत्याएं हो चुकी हैं और विभिन्न मुठभेड़ों में 17 आतंकी मारे गए हैं। आतंकियों द्वारा अल्पसंख्यकों व बाहरी राज्यों के मजदूरों को मौत के घाट उतारे जाने के बाद घाटी से बाहरी राज्यों के श्रमिकों का पलायन भी शुरू हो चुका है।

पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात -

रविवार को गृह मंत्री अमित शाह जम्मू में एक बड़ी रैली को संबोधित करने के बाद दिल्ली लौटने से पूर्व एक बार फिर 25 अक्टूबर को श्रीनगर आएंगे। वह पार्टी नेताओं की एक बैठक में भी भाग ले सकते हैं।गृहमंत्री के दौरे के मद्देनजर पूरी वादी में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर उसे चाक चौबंद बनाया गया है। सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और संवेदनशील इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। अल्पसंख्यकों की बस्तियों और विभिन्न धर्मस्थलों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Updated : 2021-10-23T12:46:43+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top