Home > Lead Story > सदियों में कोई एक सरदार बन पाता है, वो सरदार सदियों तक अलख जगाता है : अमित शाह

सदियों में कोई एक सरदार बन पाता है, वो सरदार सदियों तक अलख जगाता है : अमित शाह

सदियों में कोई एक सरदार बन पाता है, वो सरदार सदियों तक अलख जगाता है : अमित शाह
X

अहमदाबाद। सरदार वल्लभ भाई पटेल की 146वीं जयंती के अवसर पर केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जा रहा है। जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सुबह सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। फिर वे एकता परेड में शामिल हुए और एकता परेड की सलामी मिली।एकता परेड में बैंड प्लाटून प्रदर्शन, केंद्रीय सशस्त्र बल साइकिल रैली, चार राज्यों की पुलिस मोटरसाइकिल रैली, मार्शल आर्ट प्रदर्शन, स्कूल बैंड प्रदर्शन और सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल हैं। दो घंटे के कार्यक्रम के बाद अमित शाह आणंद के लिए रवाना होंगे।

उन्होंने कहा आज जो परंपरा हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने शुरू की है, देश के प्रथम गृह मंत्री और लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिन को राष्ट्रीय एकता दिन के रूप में मनाने की परंपरा को आज हम आगे बढ़ा रहे हैं। आज सरदार पटेल की जन्म जयंती है। मैं पूरे देश में करोड़ों देशवासियों को बताना चाहता हूं- 'सदियों में कोई एक सरदार बन पाता है, वो एक सरदार सदियों तक अलख जगाता है।

सरदार पटेल जी की दी हुई प्रेरणा ने ही आज देश को एक और अक्षुण्ण रखने का कार्य किया है।आज उनकी प्रेरणा देश को आगे ले जाने में, हमें एकजुट रखने में सफल हुई है। केवड़िया किसी जगह का नाम नहीं है, ये तीर्थ स्थान बन गया है।हरिवंश राय बच्चन जी ने सरदार साहब के लिए एक कविता लिखी थी- पटेल देश का निगहबान हैं, पटेल देश की निडर जबान हैं।किसी भी बात को बेबाक तरीके से रखने में जरा भी झिझकते नहीं थें, इसलिए आज जब भारत माता अखंड स्वरूप देख रहे हैं वो केवल और केवल सरदार जी के कर्म का ही नतीजा है।राष्ट्र की एकता का तीर्थ स्थान, देश भक्ति का तीर्थ स्थल और आज ये आसमान को छूने वाली स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पूरी दुनिया को संदेश दे रही है कि भारत का भविष्य उज्ज्वल है।

Updated : 1 Nov 2021 7:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top