Home > Lead Story > हम सिर्फ सत्ता का परिवर्तन नहीं बल्कि जनता की स्थिति में परिवर्तन करना चाहते है : अमित शाह

हम सिर्फ सत्ता का परिवर्तन नहीं बल्कि जनता की स्थिति में परिवर्तन करना चाहते है : अमित शाह

अमित शाह ने परिवर्तन यात्रा को दिखाई हरी झंडी

हम सिर्फ सत्ता का परिवर्तन नहीं बल्कि जनता की स्थिति में परिवर्तन करना चाहते है : अमित शाह
X

कोलकाता। गृह मंत्री अमित शाह आज दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचे। उन्होंने भारतीय सेवाश्रम में पूजा -अर्चना कर अपने दौरे की शुरुआत की। इसके बाद गंगासागर का दौरा किया। यहां गंगासागर का दर्शन एवं कपिल मुनि मंदिर में पूजा-अर्चना की। यहाँ मीडिया से रूबरू होते हुए कहा की वर्तमान में गंगासागर की स्थिति को देखकर दुःख होता है। बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी और गंगासागर अंतरराष्ट्रीय टूरिस्ट केंद्र के रूप में विकसित होगा।

उन्होंने यहां से भाजपा की पांचवें चरण की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की। उन्होंने कहा की हम सिर्फ सत्ता का परिवर्तन करना नहीं चाहते। हमारा लक्ष्य है कि बंगाल की स्थिति में परिवर्तन हो, गरीब जनता की स्थिति में परिवर्तन हो, बंगाल की माताओं-बहनों की स्थिति में परिवर्तन हो। इसलिए हम परिवर्तन यात्रा लेकर आए हैं। आज परिवर्तन यात्रा का पांचवा चरण शुरू हो रहा है। ये यात्रा बंगाल के हर विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाली हैं।

इसे परिवर्तन कहते हैं -

उन्होंने कहा की मछुवारे भाइयों को नाव चलाने के लिए किसी को रिश्वत न देनी पड़े, ये परिवर्तन है। आदिवासियों को रहने के लिए कट मनी न देनी पड़े, इसे परिवर्तन कहते हैं। प्राकृतिक आपदा के समय आपका अधिकार कोई और न ले जाए, इसे परिवर्तन कहते हैं। आप एक बार बंगाल में भाजपा की सरकार बना दीजिए, बंगाल के सभी सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। शिक्षक भाइयों को उचित मानदंड मिले, इसके लिए एक कमेटी का गठन भाजपा सरकार करेगी।

अंतरराष्ट्रीय स्तर के मेले का दर्जा देंगे -

गंगासागर को हम अंतरराष्ट्रीय पर्यटन सांस्कृतिक क्षेत्र के रूप में विकसित करने जा रहे हैं। गंगासागर को केंद्र सरकार की प्रसाद योजना के तहत भी लाएंगे। उत्तरायण के दिन यहां जो मेला लगता है, उसे हम अंतरराष्ट्रीय स्तर के मेले का दर्जा देंगे। 24 परगना क्षेत्र को sea food प्रोसेसिंग हब के रूप में हम आगे बढ़ाने वाले हैं। गंगासागर को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन सांस्कृतिक क्षेत्र के रूप में विकसित करने जा रहे हैं।

टीएमसी का भतीजा बढ़ावा नारा -

टीएमसी का एक ही नारा है, भतीजा बढ़ावा। भतीजे के कल्याण के अलावा टीएमसी के मन में कोई अभिलाषा नहीं है। नरेन्द्र मोदी जी का नारा है, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास। जो गुंडे ममता दीदी की शह पर आज छिपकर बैठे हैं, उनको मैं कहना चाहता हूं कि जहां छिपना है छिप जाओ। भाजपा की सरकार बनने के बाद पाताल में से भी ढूंढकर आपको जेल में डालेंगे। बंगाल में जो राजनीतिक हिंसा होती है, उसमें 130 भाजपा कार्यकर्ता मारे गए। ममता दीदी सोचती हैं कि किसी को मार देने से भाजपा रूक जाएगी। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि ममता दीदी तृणमूल के गुंडो ने हमारे 130 कार्यकर्ताओं को मारा है, उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।


Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top