Home > Lead Story > पुलवामा याद कर शाह बोले, मोदी ने लिया बदला

पुलवामा याद कर शाह बोले, मोदी ने लिया बदला

पुलवामा याद कर शाह बोले, मोदी ने लिया बदला
X

दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता आज वर्चुअल जन संवाद रैली के माध्यम से ओडिशा की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने में हमसे कुछ चूक हुई होगी, लेकिन विपक्ष ने क्या किया यह भी बताए।

अमित शाह ने कहा कि ओड़िशा में अभी अम्फान चक्रवात आया तब अपनी जान को जोखिम में डालकर नरेन्द्र मोदी ओड़िया वासियों के साथ चट्टान की तरह खड़े दिखे। अम्फान चक्रवात में हुए नुकसान की भरपाई के लिए 500 करोड़ रुपये प्राथमिक तौर पर दिए।

उन्होंने कहा, 'विपक्ष के कुछ वक्रदृष्टा आज हम पर सवाल उठाते हैं तो मैं उन्हें पूछता हूं कि उन्होंने क्या किया? कोई स्वीडन में, कोई अमेरिका में लोगों से बात करता है, इसके अलावा और क्या किया आपने? पीएम मोदी ने कोरोना में त्वरित सहायता के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये जरूरतमंदों के लिए दिए हैं।'

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कोरोना महामारी से लेकर राम मंदिर निर्माण और 14वें वित्त आयोग के तहत ओडिशा को दिए गए फंड का भी उल्लेख किया।

अमित शाह ने कहा कि 13वें वित्त आयोग में कांग्रेस सरकार ने 79,000 करोड़ रुपये ओड़िशा के लिए दिए थे। मोदी सरकार 2.11 लाख करोड़ रुपये 14वें वित्त आयोग के तहत ओड़िशा के विकास के लिए दिए।

उन्होंने कहा, 'राम जन्मभूमि का विवाद वर्षों से चल रहा था। करोड़ों लोग राह देखते थे कि कब राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनेगा। मोदी सरकार को आपने दोबारा बहुमत दिया, सटीक तरीके से अपना पक्ष रखा गया और सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला दिया।'

अमित शाह की रैली की कुछ अहम बातें:

-खोरदा में पाइका स्मारक जो कि ओड़िशा भाइयों की स्वतंत्रता पाने की ललक की निशानी है, ओड़िसा संस्कृति का गौरव है। उसके लिए 100 करोड़ रुपये दिए गए हैं। ये बताता है कि ओड़िशा की संस्कृति और गौरव के साथ मोदी जी कितना घुल-मिल गए हैं।

-10 करोड़ घरों में शौचालय बनाकर माताओं-बहनों को सम्मान से जीने का अधिकार दिया। 2.5 करोड़ लोगों को जिनके पास घर नहीं था उनको मोदी सरकार ने घर देने का काम किया।

-2014 में नरेन्द्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने कहा था कि, मेरी सरकार गरीबों, आदिवासियों, दलितों की सरकार होगी। मोदी जो बोलते हैं वो करते हैं। उन्होंने देश के 60 करोड़ से ज्यादा गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए ढेर सारे काम किए।

-आज जन संवाद आपके सामने हो रहा है और ऐसी 75 वर्चुअल रैली के माध्यम से भाजपा के अनेक नेता राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और स्वयं अध्यक्ष जेपी नड्डा जनता से संवाद करने वाले हैं।

-भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कोरोना संकट के समय 11 करोड़ से ज्यादा लोगों को भोजन कराया है। मैं इस काम के लिए पार्टी अध्यक्ष, उनकी टीम और सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं।

-ये जो संवाद परंपरा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चालू रखी है वो दुनिया की राजनीति को रास्ता दिखाने वाली होगी कि ऐसी महामारी के समय भी कोई पार्टी अपने देश में लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए किस तरह से जनसंवाद कर सकती है।

Updated : 8 Jun 2020 2:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top