Home > Lead Story > खुदीराम बोस के घर की मिट्टी को स्पर्श करना सौभाग्य की बात : अमित शाह

खुदीराम बोस के घर की मिट्टी को स्पर्श करना सौभाग्य की बात : अमित शाह

दो दिन के बंगाल दौरे पर अमित शाह

खुदीराम बोस के घर की मिट्टी को स्पर्श करना सौभाग्य की बात : अमित शाह
X

कोलकाता। दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के आवास पर श्रद्धांजलि देने के बाद पूर्व मेदिनीपुर पहुंचे हैं। वहां शहीद खुदीराम बोस के घर उनकी मौसी तथा अन्य परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान भाजपा के नेताओं को बार-बार बाहरी कहने वाली ममता बनर्जी का नाम लिए बगैर उन्होंने तंज कसा।

शाह ने मेदिनीपुर में स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर पहुंचने से पहले खुदीराम बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।उन्होंने कहा कि उन्हें शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं, उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे वे उतने ही पूरे भारत के थे।

उन्होंने कहा कि पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने यूपी के थे उतने ही वे बंगाल के लिए थे। आज के दिन पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां को अंग्रेजों ने फांसी दी थी। आज के दिन उन्हें कम से कम देश के शहीदों के नाम पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

सिद्धेश्वरी मंदिर में की पूजा

खुदीराम के परिवारवालों से मुलाकात के बाद अमित शाह सिद्धेश्वरी मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने देवी की पूजा-अर्चना की। मां की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाए और पश्चिम बंगाल में बेहतरी की दुआ मांगी। इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। यहां से शाह एक किसान के घर जाएंगे और उनके यहां ही दोपहर का भोजन करेंगे।


Updated : 12 Oct 2021 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top