Home > Lead Story > अफवाहों पर शाह, मैं स्वस्थ हूं, किसी बीमारी से पीड़ित नहीं

अफवाहों पर शाह, मैं स्वस्थ हूं, किसी बीमारी से पीड़ित नहीं

अफवाहों पर शाह, मैं स्वस्थ हूं, किसी बीमारी से पीड़ित नहीं
X

दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को उन सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया, जो उनके स्वास्थ्य को लेकर फैलाई जा रही थीं। उन्होंने कहा, पिछले दिनों से कुछ मित्रों की ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाहें फैलाई जा रही हैं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है।

अमित शाह ने आगे कहा, "देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इन सब पर ध्यान नहीं दिया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपने काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की।"

उन्होंने कहा, "परंतु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता। इसलिए, मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रुप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।"

गृह मंत्री ने आगे कहा, "हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती हैं। इसलिए, मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वे यह व्यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपना काम करेंगे।" शाह ने कहा, "मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं। जिन लोगों ने ये अफवाह फैलाई हैं उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है।"

गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य को फैलाई जा रही अफवाहों को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने निंदनीय करार दिया। उन्होंने कहा- "गृह मंत्री अमित शाह जी के स्वास्थ्य को लेकर असंवेदनशील टिप्पणियां घोर निंदनीय है। किसी के स्वास्थ्य के बारे में इस तरह की गलत सूचना फैलाने से ऐसे लोगों की मानसिकता का पता चलता है। मैं इसकी कड़ी भर्त्सना करता हूं और भगवान से प्रार्थना करता हूं कि ऐसे लोगों को सदबुद्धि दें।"

Updated : 9 May 2020 1:22 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top