Home > Lead Story > कैप्टन गृहमंत्री शाह से मिल निकालेंगे कृषि कानूनों का हल, नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

कैप्टन गृहमंत्री शाह से मिल निकालेंगे कृषि कानूनों का हल, नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

कैप्टन गृहमंत्री शाह से मिल निकालेंगे कृषि कानूनों का हल, नई पार्टी बनाने का किया ऐलान
X

नईदिल्ली। पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर आगामी चुनाव लड़ने की घोषणा की। उन्होंने कहा की चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद चुनाव चिन्ह के साथ नाम की घोषणा की जाएगी। मेरी टीम इस पर काम कर रही है।

पूर्व सीएम ने कहा की उनकी पार्टी 2022 में पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीँ नवजोत सिंह के सवाल पर कहा की सिद्धू जब से सामने आए है, कांग्रेस की लोकप्रियता घट गई है।वे जहां से भी चुनाव लड़ेंगे हम उनके खिलाफ अपना कैंडिडेट खड़ा करेंगे।उन्होंने कहा की आवश्यकता होने पर अन्य दलों के साथ गठबंधन पर भी विचार किया जाएगा।

सिद्धू को कुछ नहीं पता -

उन्होंने सिद्धू के ट्वीट पर कहा, 'वह कुछ नहीं जानता, बहुत ज्यादा बोलता है, उसके पास दिमाग नहीं है। मैंने इस पर कभी अमित शाह या ढींडसा से बात नहीं की, लेकिन मैं करूंगा। मैं कांग्रेस से लड़ने के लिए मजबूत होना चाहता हूं, भाजपा, शिअद, आप। मैं उनसे बात करूंगा, हम इन्हें हराने के लिए संयुक्त मोर्चा बनाएंगे।'

कृषि कानूनों का हल -

वहीं कृषि कानूनों को लेकर जारी आंदोलन को लेकर कहा की वे कल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। इस संबंध में उनसे चर्चा करेंगे। उन्होंने बताया की 25 से 30 लोगों का एक एक शिष्टमंडल भी उनके साथ दिल्ली जाएगा।

सुरक्षा उपाय को लेकर मजाक -

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस सुरक्षा उपायों को लेकर मेरा मजाक उड़ाते हैं। मेरी बेसिक ट्रेनिंग एक सैनिक की है। मैं 10 साल से सेवा में रहा हूं। मेरे प्रशिक्षण की अवधि से लेकर सेना छोड़ने तक, इसलिए मुझे मूल बातें पता हैं।दूसरी ओर, मैं 9.5 साल तक पंजाब का गृह मंत्री रहा। कोई जो एक महीने से गृह मंत्री रहा है, ऐसा लगता है कि वह मुझसे ज्यादा जानता है। कोई भी परेशान पंजाब नहीं चाहता। हमें समझना चाहिए कि हम पंजाब में बहुत मुश्किल दौर से गुजरे हैं।

Updated : 1 Nov 2021 8:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top