Home > Lead Story > Pawan Kalyan: एक्टिंग से लेकर राजनीति तक कैसा रहा पवन कल्‍याण का जीवन

Pawan Kalyan: एक्टिंग से लेकर राजनीति तक कैसा रहा पवन कल्‍याण का जीवन

तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार पवन कल्याण की पार्टी जन सेना ने आंध्रप्रदेश के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर ली है।

Pawan Kalyan: एक्टिंग से लेकर राजनीति तक कैसा रहा पवन कल्‍याण का जीवन
X

तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार पवन कल्याण की पार्टी जन सेना ने आंध्रप्रदेश के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर ली है। पवन कल्याण वाईएसआरसीपी के वांगा गीता विश्वनाथम को भारी मतों से हराकर पीथापुरम सीट में अपना परचम लहरा दिया है। पवन कल्याण ने ना सिर्फ राजनीति में झंडे गाढ़े हैं बल्कि अपने दमदार अभिनय से भी पवन ने करोड़ो लोगों का दिल जीता है।

आइए जानते है पवन कल्याण का फिल्मों से लेकर राजनीति तक का सफर।

राष्ट्रीय पुरस्कार से हो चुके है सम्मानित

2 सितंबर 1971 को आंध्रप्रदेश में जन्मे पवन कल्याण सुपरस्टार चिरंजीवी के छोटे भाई है। उनकी पहली फिल्म 'अक्कड़ अम्माई लक्कड़' थी जो साल 1996 में आई थी। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्मे देकर दर्शकों के दिल में राज किया। वही पावन कल्याण साल 1998 में अपने बेहतर अभिनय के दम पर फिल्म 'ठोली प्रेमा' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी अपने नाम कर चुके है।

तीन बार कर चुके है शादी

पावर स्टार पवन कल्याण के निजी जीवन में काफी उतार चढ़ाव आए। वह तीन बार शादी कर चुके है। उन्होंने पहली शादी साल 1997 में नंदिनी से की, लेकिन यह शादी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी और साल 2008 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद पवन कल्याण ने साल 2009 में रेनू देसाई से शादी की। उनकी यह शादी कुल तीन साल चल पाई और 2012 में तलाक हो गया। इसके बाद पवन कल्याण ने 2013 में रूस की मॉडल अन्ना लेजनेवा से शादी की।

शानदार अभिनेता होने के साथ मशहूर राजनेता भी हैं पवन कल्याण

पवन कल्याण ने अभी तक 25 से ज्यादा फिल्मे अपने नाम की है। वही वे साउथ के पहले ऐसे अभिनेता है जिन्होंने पेप्सी का सबसे पहले विज्ञापन किया था। वह एक बेहतरीन एक्टर के साथ प्रोड्यूसर- डायरेक्टर, गायक और राजनेता भी हैं। पवन कल्याण के राजनीति सफर की बात करे तो वह 2008 से राजनीति में सक्रिय है। अपने भाई चिरंजीवी की पार्टी में लंबे समय तक काम करने के बाद उन्होंने साल 2014 में अपनी खुद की पार्टी जन सेना पार्टी बनाई।

Updated : 8 Jun 2024 6:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top