Home > Lead Story > सर्वदलीय बैठक में बिरला ने सभी दलों से लोकसभा को सुचारू चलाने में सहयोग की अपील

सर्वदलीय बैठक में बिरला ने सभी दलों से लोकसभा को सुचारू चलाने में सहयोग की अपील

सर्वदलीय बैठक में बिरला ने सभी दलों से लोकसभा को सुचारू चलाने में सहयोग की अपील
X

नईदिल्ली। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से एक दिन पहले रविवार को संसदीय ज्ञानपीठ में एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने नेताओं को आश्वासन दिया कि उन्हें जनहित के मुद्दों पर चर्चा के लिए पर्याप्त अवसर दिए जाएंगे। बिरला ने विपक्ष से सदन के सुचारू संचालन में सहयोग देने की अपील की।

बिरला ने नेताओं को बताया कि सत्र के दौरान सदस्यों, अधिकारियों और मीडिया की सुरक्षा के लिए कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार व्यापक प्रबंध किए गए हैं। पिछले पांच सत्रों के दौरान दिए गए समर्थन के लिए नेताओं की सराहना करते हुए बिरला ने उनसे मानसून सत्र के दौरान भी सहयोग जारी रखने की अपील की। राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी अध्यक्ष को सदन के सुचारू संचालन में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। बिरला ने यह भी बताया कि सभी संसदीय मामलों के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन के लिए एक ऐप विकसित किया जा रहा है।

बाद में मीडिया से बात करते हुए बिरला ने कहा कि उन्होंने लोक सभा में दलों के नेताओं से सदन की गरिमा का सम्मान करने और सदन की कार्यवाही के सुचारू संचालन में सहयोग करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा देश की सामूहिक इच्छाओं और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती है और सदस्यों की यह जिम्मेदारी है कि वे सभा की मर्यादा और नियमों के तहत उन लोगों की आवाज़ उठायें जिनका वे प्रतिनिधित्व करते हैं। बिरला ने कहा कि सदन सभी सदस्यों का है और वह सभी सदस्यों को कार्यवाही में भाग लेने के अवसर देंगे। विशेषतः छोटे दलों और एक सदस्य वाले दलों के सदस्यों को पर्याप्त अवसर देंगे ताकि जनहित के अधिक से अधिक मुद्दों पर चर्चा की जा सके।सत्रहवीं लोकसभा का छठा सत्र यानी मानसून सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है जिसके 13 अगस्त को समाप्त होने की संभावना है।

Updated : 12 Oct 2021 10:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top