Home > Lead Story > UP Weather Update: यूपी के 40 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, लखनऊ में इतने दिनों तक होगी लगातार बारिश

UP Weather Update: यूपी के 40 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, लखनऊ में इतने दिनों तक होगी लगातार बारिश

इसी के साथ अब एक बार फिर मौसम विभाग ने वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है। पूर्वांचल के एक दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। वहीं राजधानी लखनऊ में अगले 3 दिन तक रुक-रुककर बारिश होगी।

UP Weather Update: यूपी के 40 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट, लखनऊ में इतने दिनों तक होगी लगातार बारिश
X

UP Weather Update: लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्राकृतिक आपदाओं के संयोजन से जूझ रहा है, जिसमें हाल के दिनों में बाढ़, भारी बारिश और बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई है। बीते बुधवार को उत्तर प्रदेश के पूर्वी और मध्य क्षेत्रों में बिजली गिरने से 47 से अधिक लोग काल के गाल में समा गए। इसी के साथ अब एक बार फिर मौसम विभाग ने वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है। पूर्वांचल के एक दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है।

वहीं राजधानी लखनऊ में अगले 3 दिन तक रुक-रुककर बारिश होगी। बता दें कि बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, भदोही, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, गोंडा बलरामपुर, श्रावस्ती, लखनऊ, शाहजहांपुर बाराबंकी हमीरपुर, गाजीपुर, आजमगढ़ में वज्रपात, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, के लिए अलर्ट जारी किया है।

यूपी में बिजली गिरने से 53 लोगों की मौत

राज्य में अकेले बिजली गिरने से मरने वालों की कुल संख्या 53 हो गई है। वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर में दोपहर में हुई बारिश ने उमस और गर्मी से कुछ राहत दी। हालांकि, बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई और पिछले तीन दिनों से क्षेत्र में बादल छाए रहने के बावजूद प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशांबी जिले विशेष रूप से उमस से प्रभावित हैं। अकेले प्रतापगढ़ में बिजली गिरने से 12 लोगों की जान चली गई।

Updated : 11 July 2024 9:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top