Home > Lead Story > अजित पवार ने बताया क्यों तोड़ी राकांपा, भाजपा के साथ जाने का बताया कारण

अजित पवार ने बताया क्यों तोड़ी राकांपा, भाजपा के साथ जाने का बताया कारण

उद्धव ठाकरे ने अजित पवार पर साधा निशाना

अजित पवार ने बताया क्यों तोड़ी राकांपा, भाजपा के साथ जाने का बताया कारण
X

मुंबई। महराष्ट्र की राजनीति में भूचाल लाने वाले राकांपा नेता अजित पवार ने आज मीडिया से चर्चा में बताया कि चाचा शरद पवार का साथ छोड़ भाजपा के साथ क्यों गए। उन्होने कहा की राजनीति में कोई स्थाई दुश्मन या दोस्त नहीं होता। उन्होंने बीड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के विकास और यहां के लोगों की समस्या सुलझाने के लिए हमने भाजपा-शिंदे गुट ज्वॉइन किया।

अजित पवार के इस बयान पर शिवसेना नेता और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा आया राम, गया राम पार्टी है, जहां नेता पाला बदलते रहते हैं।र्तमान NDA सरकार अमीबा की तरह है, जिसका कोई निश्चित आकार और आकृति नहीं है। पहले भाजपा कहती थी कि महाराष्ट्र में डबल इंजन की सरकार है। अब अजित की तीसरी इंजन भी जुड़ गई है। पता नहीं और कितने इंजन जुड़ेंगे। यह मालगाड़ी है क्या?

एनडीए में शिवसेना-राकांपा में शामिल -

बता दें कि पिछले महीने 2 जुलाई को अजित पवार ने पार्टी से बगावत एनडीए के साथ चले गए थे। उन्होंने राकांपा के आठ विधायकों के साथ शिंदे-भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गए थे। उन्होंने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली एवं अन्य नेताओं को भी मंत्री पद दिया गया। इससे पहले पिछली साल एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे से बगावत कर शिवसेना को तोड़ दिया था। वे शिंदे-भाजपा गुट वाली सरकात के सीएम बने, अब इसमें राकांपा भी शामिल हो गई है।

Updated : 28 Aug 2023 9:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top