Home > Lead Story > शरद पवार बनेंगे मोदी कैबिनेट में मंत्री ! भतीजे अजित ने दिया ऑफर, कांग्रेस ने माना गठबंधन में बढ़ गई टेंशन

शरद पवार बनेंगे मोदी कैबिनेट में मंत्री ! भतीजे अजित ने दिया ऑफर, कांग्रेस ने माना गठबंधन में बढ़ गई टेंशन

शिवसेना नेता संजय राउत अजित पवार पर कसा तंज

शरद पवार बनेंगे मोदी कैबिनेट में मंत्री ! भतीजे अजित ने दिया ऑफर, कांग्रेस ने माना गठबंधन में बढ़ गई टेंशन
X

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में शुरू हुई उथल-पुथल दिनों दिन रोचक होती जा रही है। पहले शिवसेना में फूट फिर राकांपा का टूटना, चाचा शरद को छोड़ भतीजे अजित पवार का बागी होना, फिर साथ में मंच पर आना। अब अजित पवार ने ऐसी चाल चली है, जिससे महाविकास अघाड़ी से लेकर 2024 के लिए बने विपक्षी गठबंधन इंडिया के दलों में भी हलचल बढ़ गई है। उन्होंने अपने चाचा शरद पवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का ऑफर दिया है। अजित पवार का यह बयान दोनों नेताओं की पिछले कुछ दिनों से हो रही गुप्त मीटिंग के बाद आया है।

अजित पवार के बयान के बाद शिवसेना उद्धव गुट में चिंता बढ़ गए है। जिसका असर संजय राउत के बयानों में नजर आ रही है। संजय राउत ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अजित इतने बड़े नेता नहीं है कि शरद पवार को ऑफर दे सकें।

भाजपा का ऑफर -

संजय राउत ने कहा कि अजित पवार को शरद पवार साहब ने बनाया है। न कि भतीजे ने अपने चाचा को बनाया। उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से भी ज्यादा समय पवार साहब ने संसदीय राजनीति में बिताए हैं। साथ ही चार बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे हैं। उनका जो कद है वह बहुत बड़ा है।वहीँ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी ने अजित पवार के जरिए शरद पवार को बड़े ऑफर की पेशकश की है।

कांग्रेस ने माना बढ़ गई टेंशन -

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश नाना पटोले ने भी इस बयान पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा की वे एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के बीच गुप्त रूप से होने वाली बैठकों को मंजूरी नहीं देते हैं और यह उनकी पार्टी के लिए चिंता का विषय है।इस सन्नद्ध में हाईकमान शरद पवार से चर्चा करेगा।


Updated : 16 Aug 2023 7:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top