Home > Lead Story > Airtel ने बता दिए अपने 5G प्लान्स, आज से आठ शहरों में शुरू हुई सर्विस , जानिए क्या बदलना पड़ेगी सिम

Airtel ने बता दिए अपने 5G प्लान्स, आज से आठ शहरों में शुरू हुई सर्विस , जानिए क्या बदलना पड़ेगी सिम

Airtel ने बता दिए अपने 5G प्लान्स, आज से आठ शहरों में शुरू हुई सर्विस , जानिए क्या बदलना पड़ेगी सिम
X

नईदिल्ली। निजी क्षेत्र की दूरसंचार प्रदाता कंपनी एयरटेल ने देश के आठ शहरों में 5जी प्लस सर्विस को लॉन्च कर दिया है। इन आठ शहरों में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी शामिल हैं। कंपनी ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि 2023 तक पूरे देश में 5जी सेवा का विस्तार कर दिया जाएगा।

भारती एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO गोपाल विट्टल ने कहा, "हमारा Airtel 5G Plus नेटवर्क किसी भी 5G हैंडसेट पर मौजूदा Airtel सिम पर काम करेगा. ग्राहकों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए हमारा जुनून अब 5G के साथ है, जो पर्यावरण के लिए भी अनुकूल है."उन्होंने कहा कि Airtel 5G Plus आने वाले कुछ साल में कम्यूनिकेट करने के लिए, काम के लिए और खेल की तकनीक को पूरी तरह से बदलने के लिए तैयार है। एयरटेल 5जी प्लस एक ऐसी तकनीक पर चलता है जिसे दुनिया में सबसे उन्नत इकोसिस्टम के साथ एक्सेपटेंस मिली हुई है। यह सुनिश्चित करेगा कि भारत में सभी 5G स्मार्टफोन एयरटेल नेटवर्क पर निर्बाध रूप से काम करें।

कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक एयरटेल 5जी प्लस से हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटोज को तुरंत अपलोड करने जैसे काम सुपरफास्ट स्पीड से होगा। कंपनी के मुताबिक एयरटेल उपभोक्ताओं को मौजूदा 4जी सिम पर ही 5जी की सर्विसेज मिलेंगी। आपका मोबाइल 5जी होना चाहिए। कंपनी ने बताया कि 5जी स्मार्टफोन रखने वाले ग्राहकों को मौजूदा डेटा प्लान पर ही हाई-स्पीड एयरटेल 5जी प्लस की सर्विसेज मिलेंगी।

एयरटेल के मुताबिक मौजूदा 4जी सिम में 5जी इनेबल होने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा। अगर आप इन शहरों में रहते हैं तो एयरटेल की 5जी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। गौरतलब है कि 5जी की लॉन्चिंग पर भारती एयरटेल लिमिटेड के चेयरमैन सुनील मित्तल ने दिल्ली, मुंबई और वाराणसी समेत देश के आठ शहरों में 5जी सर्विस देने का ऐलान किया था।

Updated : 6 Oct 2022 2:34 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top