Home > Lead Story > भरतपुर में वायु सेना का प्लेन क्रैश, आसमान में ही बन गया था आग का गोला

भरतपुर में वायु सेना का प्लेन क्रैश, आसमान में ही बन गया था आग का गोला

मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी

भरतपुर में वायु सेना का प्लेन क्रैश,  आसमान में ही बन गया था आग का गोला
X

भरतपुर।भरतपुर जिले के उच्चैन इलाके के पिंगोरा रेलवे स्टेशन के पास सुबह करीब दस बजे भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू विमान क्रैश होकर जमीन पर आ गिरा। हादसे में कितने लोग घायल या हताहत हुए हैं, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। जिला प्रशासन भी जल्दबाजी में कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। सेना पीआरओ कर्नल अमिताभ शर्मा ने हादसे की पुष्टि की है, लेकिन अधिक जानकारी देने से इनकार किया है।


उच्चैन के एसडीम सिद्धार्थ ने बताया कि पिंगोरा रेलवे स्टेशन के पास चक नगला वीजा में वायु सेना का एक फाइटर प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। जिला कलेक्टर आलोक रंजन भी मौके पर पहुंच गए हैं। दुर्घटना स्थल पर भारी भीड़ के चलते राहत कार्य में कुछ परेशानी आ रही है। हालांकि, अभी सैन्य अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे हैं। जिला प्रशासन ने आरबीएम हॉस्पिटल में इलाज के आपातकालीन इंतजाम किए हैं।

प्रत्यक्षदर्शी धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि सुबह करीब दस बजे अचानक आसमान में आग से लिपटा हुआ एक जहाज जमीन पर आ गिरा। विमान के मलबे दूर-दूर तक बिखर गया। विमान का अगला हिस्सा जमीन में धंस गया है, जिसे निकालने के लिए मौके पर राहत कार्य जारी है। इधर, प्रशासन ने एहतियात के तौर पर आरबीएम हॉस्पिटल में इलाज के आपातकालीन इंतजाम किए हैं। जिला प्रशासन ग्वालियर और आगरा स्थित भारतीय वायु सेना के अफसरों से संपर्क साध रहा है।

Updated : 12 Feb 2023 5:53 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top