Home > Lead Story > AI ने तैयार की भगवान श्रीराम की तस्वीर, बताया- 21 साल की उम्र में कैसे दिखते थे ?

AI ने तैयार की भगवान श्रीराम की तस्वीर, बताया- 21 साल की उम्र में कैसे दिखते थे ?

AI ने तैयार की भगवान श्रीराम की तस्वीर, बताया- 21 साल की उम्र में कैसे दिखते थे ?
X

वेबडेस्क। भगवान श्रीराम के पूजन और दर्शन एवं कथा पढ़ते-सुनते समय अक्सर उनके भक्तों के मन में यह ख्याल जरूर आता होगा की प्रभु राम कैसे दीखते होंगे। काश कि एक बार हम अपने ईष्ट को देख पाते, उनकी झलक देखने को मिलती। अब ऐसे सोच वाले सभी भक्तों की मनोकामना को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने पूरा कर दिया। एआई ने भगवान् श्रीराम की एक तस्वीर बनाई है, जिसे लेकर दावा किया जा रहा है की भगवान श्रीराम 21 साल की आयु में कुछ इस तरह दिखते होंगे। इस तस्वीर को ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ्रॉम पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि वाल्मीकि रामायण, तुलसीदास रचित रामचरितमानस एवं अन्य हिंदू धर्मग्रथों में भगवान श्रीराम की उल्लेखित छवि के आधार पर इस तस्वीर को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने तैयार किया है। एआई द्वारा भगवान श्रीराम की दो तस्वीरें बनाई गई है। जिसमें से पहली तस्वीर में भगवान के चेहरे के हाव-भाव सामान्य नजर आ रहे है। दूसरी तस्वीर में श्रीराम मुस्कराते हुए नजर आ रहे है। फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं आई है की इस तस्वीर को एआई के जरिए किसने बनाया है।

सोशल मीडिया पर लोग जता आ रहे ख़ुशी -



सोशल मीडिया पर भगवान श्रीराम की मनमोहक तस्वीर देख लोग बेहद प्रसन्न हो रहे है। यूजर्स भगवान श्रीराम के रूप की तारीफ करते नहीं थक रहे है। लोगों का कहना है की धरती पर अब तक शायद ही कोई अन्य इतना सुन्दर पुरुष जन्मा हो। कई यूजर्स इस तस्वीर को जय श्रीराम लिखकर फॉरवर्ड और शेयर कर रहे है। बता दें की इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज पूरी दुनिया में छाया हुआ है। लोग इसकी मदद से अद्भुत तस्वीरें जनरेट कर रहे है। अभी कुछ दिन पहले ताजमहल के निर्माण से जुड़ी तस्वीरें भी वायरल हुई थी। जिसमें ताजमहल का ढांचा और उसके सामने मजदूर काम करते हुए नजर आ रहे थे।

Updated : 14 April 2023 8:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top