Home > Lead Story > सरकार कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए तैयार, विपक्ष किसानों के मुद्दे पर नहीं है गंभीर

सरकार कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए तैयार, विपक्ष किसानों के मुद्दे पर नहीं है गंभीर

सरकार कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए तैयार, विपक्ष किसानों के मुद्दे पर नहीं है गंभीर
X

नईदिल्ली। केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि केन्द्र सरकार कृषि मुद्दे पर चर्चा के लिए संसद में तैयार है लेकिन विपक्ष किसानों के मुद्दे पर गंभीर नहीं है। तोमर ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि आज राज्यसभा में कृषि पर चर्चा जैसे शुरु की गई विपक्ष ने चर्चा को बाधित कर दिया।

इससे पता चलता है कि संसद के बाहर किसानों की आवाज उठाने वाली पार्टियां कितनी गंभीर हैं। तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार इस विषय पर चर्चा करना चाह रही थी लेकिन कांग्रेस, टीएमसी, आप के सांसदों ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के अलोकतांत्रिक व्यवहार के चलते चर्चा रोकनी पड़ी । तोमर ने कहा कि किसानों के मुद्दे को लेकर जिस तरह से विपक्ष गैर जिम्मेदार है उसकी वो निंदा करते हैं।

मंत्री ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 के बाद लगातार जो प्रयत्न किए हैं उससे लगातार कृषि का क्षेत्र आगे बढ़ रहा है और किसानों को लाभ हुआ है । तोमर ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि अगर कृषि कानूनों को लेकर कोई संगठन सरकार से चर्चा करना चाहता है तो वो स्वागत करेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top