Home > Lead Story > Adipurush : मेकर्स का बड़ा फैसला, बदले जाएंगे फिल्म के विवादित डायलॉग

Adipurush : मेकर्स का बड़ा फैसला, बदले जाएंगे फिल्म के विवादित डायलॉग

आदिपुरुष के निर्माताओं ने दर्शकों की भावनाओं को आहत करने वाले विवादास्पद संवादों को बदलने का फैसला किया है।

Adipurush : मेकर्स का बड़ा फैसला, बदले जाएंगे फिल्म के विवादित डायलॉग
X

मुंबई/वेबडेस्क। फिल्म ‘आदिपुरुष’ के लेखक मनोज मुंतशिर ने कहा है कि हाल ही में रिलीज हुई फिल्म के कुछ संवाद अगले कुछ दिनों में बदल दिए जाएंगे। ओम राउत द्वारा निर्देशित और कृति सनोन, सैफ अली खान और प्रभास अभिनीत फिल्म को 16 जून को बड़े पर्दे पर रिलीज होने के बाद इसके ‘विवादित’ संवादों के लिए ट्रोल किया जा रहा है।

मनोज मुंतशिर ने रविवार को ट्विटर पर एक लंबी पोस्ट शेयर की और कहा कि आदिपुरुष के निर्माताओं ने दर्शकों की भावनाओं को आहत करने वाले विवादास्पद संवादों को बदलने का फैसला किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने उल्लेख किया कि उन्होंने आदिपुरुष में लगभग 4,000 पंक्तियां लिखीं, जबकि फिल्म में केवल पांच संवादों के लिए उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया गया। उन्होंने कहा कि उन्हें यह समझ में नहीं आता है कि उनके लिखे गए अन्य संवादों के लिए उन्हें प्रशंसा क्यों नहीं मिली और ‘सनातन द्रोही’ के रूप में टैग किए जाने पर निराशा व्यक्त की।

इससे पहले एक चैनल से बात करते हुए मनोज ने कहा, “फिल्म का नाम आदिपुरुष है। सबसे पहले मैं 2 बातें स्पष्ट करना चाहता हूं। हमने रामायण नहीं बनाई है, लेकिन हमने उससे प्रेरणा ली है। फिल्म की शुरुआत में डिस्क्लेमर में हमने कई चीजों के बारे में बताया है। अगर हम तय करते तो आसानी से इसका नाम रामायण रख सकते थे, लेकिन हमने तो इससे प्रेरणा ही ली है। हमने रामायण में सिर्फ एक युद्ध पर एक छोटी सी कला प्रस्तुत की है।”

मनोज राष्ट्रवादी विचारधारा के लेखक के रूप में जाने जाते हैं और अब उनके प्रशंसक इस बात से परेशान हैं कि इस फिल्म ने उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया है। साफ है कि फिल्म के संवादों से कई लोगों की भावनाएं आहत हुई थीं। ‘आदिपुरुष’ में प्रभास, कृति सनोन, सैफ अली खान और देवदत्त नाग मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Updated : 18 Jun 2023 10:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top