Home > राज्य > अन्य > गुजरात में आप उम्मीदवार ने वापिस लिया नामांकन, सिसोदिया ने लगाया किडनेपिंग का आरोप

गुजरात में आप उम्मीदवार ने वापिस लिया नामांकन, सिसोदिया ने लगाया किडनेपिंग का आरोप

गुजरात में आप उम्मीदवार ने वापिस लिया नामांकन, सिसोदिया ने लगाया किडनेपिंग का आरोप
X

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में आप की एंट्री से यहां राजनीतिक पारा बढ़ा हुआ हैं। आम आदमी पार्टी के सूरत (पूर्व) से उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने आज बुधवार को अपना नामांकन वापस ले लिया है। इससे पहले आप ने भाजपा पर जरीवाला को अगवा करने और जबरन नामांकन वापसी का दबाव बनाने का आरोप लगाया था।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर तंज कसते हुए बुधवार को कहा की भाजपा गुजरात विधानसभा चुनाव बुरी तरह हार रही है और अब गंदी राजनीति पर उतर गई है। उन्होंने कहा कि आप की सूरत ईस्ट से उम्मीदवार कंचन जरीवाला और उनकी फैमिली कल से गायब हैं। भाजपा ने हमारे उम्मीदवार को किडनैप कर लियाथा और अब दबाव डालकर नामांकन वापिस कराया है।

सिसोदिया ने बताया कि पहले कंचन जरीवाला पर दबाव बनाया जा रहा था कि वह अपना नाम वापस ले ले। मंगलवार को कंचन जरीवाला को आखिरी बार चुनाव आयोग के ऑफिस में देखा गया था। वह अपने कागजात को ठीक करवाने गये थे। उसके बाद ऑफिस के बाहर से उनका अपहरण कर लिया गया। उनका कल से फोन बंद जा रहा है। इतना ही नहीं उनका परिवार भी गायब है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, उन्होंने लिखा कि हमारी आप की उम्मीदवार सूरत ईस्ट से कंचन जरीवाल और उनकी फैमिली कल से गायब है। भाजपा ने पहले भरपूर प्रयास किया कि उनका नॉमिनेशन रद्द कर दिया जाए, लेकिन उनका नॉमिनेशन स्वीकार कर लिया गया है, तो अब इसके बाद भाजपा ने हमारे उम्मीदवार पर दबाव बनाया कि वह अपना नाम नॉमिनेशन से वापस ले।

वहीं सिसोदिया अपनी प्रेस वार्ता को खत्म करने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि, "अभी-अभी जानकारी मिली है कि भारी पुलिस प्रोटक्शन में कंचन जरीवाल को आरओ के ऑफिस लाया गया है और वहां उन पर दबाव बनाया जा रहा है कि वह अपना नॉमिनेशन वापस ले लें। मैं चुनाव आयोग से कहना चाहता हूं कि ये सरेआम दिन दहाड़े लोकतंत्र की लूट हो रही है। मैं चुनाव आयोग में जा रहा हूं और कहूंगा कि इसे तुरंत संज्ञान में ले।

Updated : 22 Nov 2022 6:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top