Home > Lead Story > युवती ने राकेश टिकैत से पूछा 26 जनवरी हिंसा का दोषी कौन, नेताओं ने छिना माइक

युवती ने राकेश टिकैत से पूछा 26 जनवरी हिंसा का दोषी कौन, नेताओं ने छिना माइक

युवती ने राकेश टिकैत से पूछा 26 जनवरी हिंसा का दोषी कौन, नेताओं ने छिना  माइक
X

झज्जर। कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में पिछले 100 दिनों से लगातार आंदोलन हो रहा है। इस दौरान किसान नेता अलग-अलग जगहों पर किसान महापंचायत चल रही है। ऐसी ही महपंचायत आज झज्जर में आयोजित की गई। जहां किसान नेता राकेश टिकैत से एक युवती ने ऐसे प्रश्न पूछ लिए की वे निरुत्तर हो गए।

दरअसल, किसान नेता राकेश टिकैत रैली के दौरान छात्रों एवं युवाओं के सवालों का जवाब दे रहे है। इसी बीच एक युवती ने मंच पर पहुंचकर जब जब माइक मांगा तो दे दिया गया। माइक मिलते ही युवती ने गणतंत्र दिवस पर ट्रेक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा से जुड़े सवाल पूछना शुरू कर दिए। जिसे सुनकर राकेश टिकैत हतप्रभ रह गए और जवाब नहीं दे पाए। वहीँ मंच पर उपस्थित अन्य लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और युवती से माईक वापिस ले लिया।

युवती ने किसान नेता से पहले पोछा की बताए की कृषि कानूनों से कितना और क्या नुक्सान होगा .जिसका जवाब राकेश टिकैत ने बेहद आसानी से दे दिया। इसी तरह सवालों के क्रम को आगे बढ़ाते हुए युवती ने कहा की आप कह रहे है की जब तक सरकार मांगें नहीं मानती आंदोलन खत्‍म नहीं होगा। उसने सवाल पूछते हुए कहा की यदि सरकार और किसान दोनों के बीच सहमति नहीं बनी तो फिर समाधान किस बात पर होगा। ये जवाब सभी को चाहिए। ताकि ना युवा परेशान हो और नाही किसान परेशान हो।

इसके बाद युवती ने पूछा की गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के लिए कौन जिम्मेदार है। उसने पूछा की यदि सरकार और प्रदर्शनकारी दोनों जिम्मेदार नहीं है तो आखिर कौन जिम्मेदार है। युवती का ये सवाल पूरा होने से पहले ही मंच पर खड़े अन्य लोगों ने उससे सवाल -जवाब शुरू कर दिए। उसका माईक बंद कर दिया गया एवं उसका नाम पूछा। लड़की ने मंचासीन लोगों के सभी सवालों के जवाब बेबाकी से दिए।

Updated : 12 Oct 2021 10:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top