Home > Lead Story > अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, मुठभेड़ जारी

अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, मुठभेड़ जारी

अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, मुठभेड़ जारी
X

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के श्रीगुफ्वारा इलाके में तड़के घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीगुफ्वारा इलाके में छुपे आतंकवादियों ने सुबह करीब 6:40 मिनट पर सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी। इसका बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारा गया है। मुठभेड़ अभी जारी है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि अनंतनाग में जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। वे जैश-ए-मोहम्मद से थे। शुरुआती पहचान के अनुसार, एक स्थानीय आतंकवादी और एक पाकिस्तानी था। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं।

गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में कल सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। मारे गए आतंकियों से तीन एके 47 राइफल तथा विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। सोपोर के रेबान गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर रविवार तड़के चार बजे सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने घेरा सख्त होता देख सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। पहले तो सुरक्षा बलों ने उन्हें समर्पण का भरपूर मौका दिया। इसके बाद भी उन्होंने गोलीबारी जारी रखी तो जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें तीन आतंकी मार गिराए गए।

Updated : 13 July 2020 7:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top