Home > Lead Story > पूंछ में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, JCO समेत 5 जवान शहीद

पूंछ में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, JCO समेत 5 जवान शहीद

पूंछ में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, JCO समेत 5 जवान शहीद
X

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में देरा की गली में सोमवार सुबह से जारी तलाशी अभियान के दौरान शुरू हुई मुठभेड़ में सेना के जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) समेत पांच जवान शहीद हो गए हैं। इस दौरान एक आतंकी के मारे जाने की भी सूचना है। हालाकि अभी आतंकी के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों की घेराबंदी में चार से पांच आतंकी फंसे हुए हैं। आतंकी मुठभेड़ से बचकर न भाग सकें, इसके लिए घेराबंदी को और मजबूत बनाया जा रहा है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सोमवार सुबह स्थानीय लोगों द्वारा सुरनकोट इलाके के देरा की गली के जंगलों में कुछ संदिग्ध लोगों के देखे जाने की सूचना के आधार पर एसओजी और सेना ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान शुरू किया। जंगली क्षेत्र में सुरक्षाबलों द्वारा चलाये जा रहे अभियान के दौरान घने पेड़ों की ओट में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान एक जेसीओ सहित सेना के पांच जवान घायल हो गए। घायलों को तुरंत निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मुठभेड़ स्थल पर अतिरिक्त सुरक्षाबल पहुंच गए हैं जिसमें कई वरिष्ठ अधिकारी भी हैं। शहादत पाने वाले जेसीओ और अन्य चार जवानों की अभी पहचान का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। मुठभेड़ अभी जारी है।

Updated : 2021-10-12T15:14:54+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top