Home > Lead Story > आपातकाल के 45 साल : प्रधानमंत्री बोले - नहीं भूल पाएंगे वीरो का त्याग

आपातकाल के 45 साल : प्रधानमंत्री बोले - नहीं भूल पाएंगे वीरो का त्याग

आपातकाल के 45 साल : प्रधानमंत्री बोले - नहीं भूल पाएंगे वीरो का त्याग
X

नई दिल्ली। देश में आपातकाल के 45 वर्ष पूरे होने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आपातकाल के दौरान यातनाएं सहने वाले वीरों को याद किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे वीरों का त्याग देश भी नहीं भूल पाएगा। बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने आपातकाल की बरसी पर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा था कि वहां अभी भी लोकतंत्र नहीं है।

पीएम ने ट्वीट कर कहा, आज से ठीक 45 वर्ष पहले देश पर आपातकाल थोपा गया था। उस समय भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए जिन लोगों ने संघर्ष किया, यातनाएं झेलीं, उन सबको मेरा शत-शत नमन! उनका त्याग और बलिदान देश कभी नहीं भूल पाएगा।'

पीएम ने अपने ट्वीट के साथ मनी की बात का एक ऑडियो भी जारी किया है। इसमें पीएम ने कहा कि आपातकाल के दौरान लोगों के मन में खोए हुए लोकंतत्र की छटपटाहट दिख रही थी। सामान्य अधिकार का क्या मजा है वो तब पता चलता है जब कोई आपका लोकतांत्रिक अधिकार छीन लेता है।

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज से 45 साल पहले कांग्रेस की तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए देश में इमर्जेंसी लगा दी थी। क्योंकि इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनके चुनाव को गलत ठहरा दिया था। उन्होंने कहा कि आज उस क्रूर दिन का याद करने का वक्त है।

Updated : 25 Jun 2020 7:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top