Home > Lead Story > शोपियां मुठभेड़ में हिज्बुल कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

शोपियां मुठभेड़ में हिज्बुल कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

शोपियां मुठभेड़ में हिज्बुल कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर
X

श्रीनगर। शोपियां जिले के तुर्कवंगम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मंगलवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। फिलहाल मुठभेड़ समाप्त हो गई है तथा सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के शवों के साथ भारी तादाद में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।

शोपियां जिले के तुर्कवंगम इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होेने की सूचना मिली। सूचना मिलने के आधार पर सेना की 44 आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देख गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। फिलहाल मुठभेड़ समाप्त हो गई है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र के सभी आने-जाने वाले रास्तों को सील कर दिया है। इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियोें की पहचान जिला कमांडर जुबैर अहमद वानी निवासी तुर्कवंगम जैनपोरा शोपियां, मुनीबुल हक निवासी सुगान और कामरान जहूर मन्हास उर्फ अबु बकर निवासी यावूरा शोपियां के तौर पर हुई है।

डीजीपी जम्मू दिलबाग सिंह ने तीनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि जून में ही सुरक्षाबलों ने विभिन्न मुठभेड़ों में 17 आतंकी मार गिराए है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष जनवरी से अब तक कुल 109 आतंकी कश्मीर घाटी में ढेर किये जा चुके हैं।

Updated : 16 Jun 2020 1:55 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top