Home > Lead Story > 22 मिनट के भाषण में 44 बार मोदी जी का नाम लेते हैं राहुल बाबा: अमित शाह

22 मिनट के भाषण में 44 बार मोदी जी का नाम लेते हैं राहुल बाबा: अमित शाह

22 मिनट के भाषण में 44 बार मोदी जी का नाम लेते हैं राहुल बाबा: अमित शाह
X

नरसिंहपुर/स्वदेश वेब डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को नरसिंहपुर में पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आजकल खूब सभाएं ले रहे हैं, लेकिन इन सभाओं में वे 22 मिनट के भाषण में 44 बार नरेंद्र मोदी का नाम लेते हैं। समझ में नहीं आता कि वे मोदी जी और भाजपा का प्रचार कर रहे हैं या कांग्रेस का। लगता है कि उन्हें मोदी फोबिया हो गया है। जहां देखो मोदी-मोदी रटते रहते हैं। सभा में प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, फग्गनसिंह कुलस्ते, सांसद उदयप्रताप सिंह, सांसद कैलाश सोनी, जिला अध्यक्ष एवं जिले की चारों विधानसभा सीटों के प्रत्याशी उपस्थित थे।

अमित शाह ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे स्वाधीनता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अमीर शहीद मंशाराम और गौरादेवी के कार्यक्षेत्र रहे नरसिंहपुर के लोगों से मिलने का अवसर मिला है। चुनाव के नगाड़े बज चुके हैं और दोनों तरफ की सेनाएं तैयार हैं। एक तरफ भाजपा है, जो मोदी जी के नेतृत्व में शिवराज सिंह जी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाकर चुनाव लड़ रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस है, जिसका न नेता तय है और न नीति तय है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में यही फर्क है। श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 15 सालों में प्रदेश को बदल के रख दिया है। मि. बंटाढार के समय यह बीमारू राज्य था, अब देश के विकसित राज्यों में शामिल है।

राहुल बाबा दिन में देखते हैं सरकार बनाने के सपने

उन्होंने कहा कि आजकल राहुल बाबा दिन में भी सपने देखने लगे हैं। उन्हें सपना आता है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बन रही है। सपने देखने का सभी को हक है और मैं ऐसा सपना देखने के लिए राहुल बाबा के हौसले की दाद देता हूं। लेकिन राहुल बाबा ऐसा सपना देखने से पहले जरा देश में 2014 के बाद हुए चुनावों का इतिहास उठाकर देख लीजिए। जितने चुनाव हुए हर जगह कांग्रेस को हार मिली है। हर राज्य से कांग्रेस गई और भाजपा आई। शाह ने सभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि बताइये नरसिंहपुर में क्या होगा? जवाब में आवाज आई...भाजपा आई..भाजपा आई। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा हिम्मत वाला होना अच्छी बात है, मगर दिन में सपने मत देखिए।

चैलेंज देता हूं, विकास पर दो-दो हाथ कर लें राहुल बाबा

उन्होंने कहा कि 2003 तक जब बंटाढार की सरकार थी, प्रदेश कहीं 3 तो कहीं 4 घंटे बिजली आती थी। अब शिवराज जी की सरकार ने 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का काम शिवराज सिंह जी ने किया है। कांग्रेस के जमाने में प्रदेश में कुल 2900 मेगावाट बिजली का उत्पादन था, हमारी सरकार ने उसे 17700 मेगावाट तक पहुंचाया। कांग्रेसी किसानों की बातें करते हैं, लेकिन इनके 55 सालों के शासन के बाद प्रदेश में सिर्फ 7.7 लाख हेक्टेयर में सिंचाई होती थी। हमारी सरकार ने 15 सालों में इसे 40 लाख हेक्टेयर तक पहुंचाया। आप 5 साल और दीजिए, हम इसे 80 लाख हेक्टेयर तक पहुंचा देंगे। मि. बंटाढार के समय में कभी सरकार ने किसानों से गेहूं, मक्का, धान, सोयाबीन नहीं खरीदा। शिवराज सिंह जी की सरकार ने किसानों से समर्थन मूल्य पर अनाज का एक-एक दाना खरीदना शुरू किया। बंटाढार की सरकार का आखिरी बजट 21667 करोड़ का था, जिसे कई गुना बढ़ाकर शिवराज जी की सरकार ने 185564 करोड़ तक पहुंचाया। भाजपा शासन में हुए विकास के आंकड़े देते हुए उन्होंने कहा कि मैं भाजपा सरकार पर आरोप लगाने वाले राहुल बाबा को चैलेंज देता हूं कि अपनी सरकारों के समय के विकास के आंकड़े लेकर आ जाओ, युवा मोर्चा का कोई भी लडक़ा बीच बाजार आपसे चर्चा के लिए तेयार है। आओ और कर लो दो-दो हाथ। लेकिन झूठ के सहारे प्रदेश की जनता को गुमराह करने का काम मत करो।

पहले अपने नेता की चार पीढिय़ों का जवाब दें कमलनाथ

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता चुनाव में नए-नए मुद्दे लाते हैं। अब कमलनाथ पूछते हैं कि मोदी जी ने मध्यप्रदेश के लिए क्या किया? कमलनाथ, आपको जवाब देने की जरूरत नहीं है, लेकिन मैं नरसिंहपुर की जनता को जवाब दे रहा हूं, क्योंकि हम भाजपा वाले जब चुनाव में जाते हैं, तो पाई-पाई और पल-पल का हिसाब साथ लेकर जाते हैं। यूपीए सरकार ने मध्यप्रदेश को 134190 करोड़ दिये थे, जिसे मोदी जी की सरकार ने बढ़ाकर 344126 करोड़ कर दिया। इसके अलावा 55 हजार करोड़ के कई प्रोजेक्ट के लिए भी राशि उपलब्ध कराई है। मोदी जी की सरकार ने प्रदेश के गरीबों को आवास, माताओं को बिजली कनेक्शन, हर घर में शौचालय, गरीब गृहिणियों को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने का काम किया है। मोदी जी की सरकार सभी वर्गों के लिए 129 योजनाएं लेकर आई। शाह ने कहा कि कमलनाथ, आप हमसे हिसाब पूछते हो, हमें तो अभी साढ़े चार साल ही हुए हैं। आपके नेता के परिवार की चार पीढिय़ों ने देश पर शासन किया, पहले उसका हिसाब तो दे दो।

पहले से ज्यादा सुरक्षित हैं देश की सीमाएं

उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार के समय पाकिस्तान से घुसे आतंकी धमाके करते थे और जवानों पर हमला करके लौट जाते थे। उड़ी में हमला हुआ, लेकिन उस समय हमारी सरकार थी। 10 दिन में प्रधानमंत्री मोदी जी ने आदेश दिया और हमारी सेना पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारकर आ गई। उन्होंने कहा कि पहले दुनिया में दो ही देश थे, जो सर्जिकल स्ट्राइक से जवानों की शहादत का बदला लेते थे। अब प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार ने उसमें तीसरा नाम जोड़ दिया है। अमेरिका और इजराइल के साथ इस सूची में महान भारत का नाम भी जुड़ गया है। अब सारी दुनिया में भारत का नाम सम्मान से लिया जाता है।

विकास की चकाचौंध को देख रही सारी दुनिया

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने दुनिया के कई देशों में गए हैं। वे जहां भी जाते हैं, उन्हें काफी सम्मान मिलता है। जैसे ही प्रधानमंत्री पहुंचते हैं, एयरपोर्ट पर ही मोदी-मोदी के नारे लगने लगते हैं। ये नारे मोदी जी या भारतीय जनता पार्टी के सम्मान में नहीं लगते, बल्कि देश की सवा सौ करोड़ जनता के सम्मान में लगते हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी ने दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाने का काम किया है। आज सारी दुनिया भारत में हो रहे विकास की चकाचौंध को देख रही है। अर्थव्यवस्था के मामले में भारत अब सारी दुनिया में छठे नंबर पर आ गया है और बहुत जल्दी हम पांचवे स्थान पर आ जाएंगे।

गरीबी-बेरोजगारी नहीं, उन्हें मोदी जी को हटाना है

उन्होंने कहा कि मोदी जी की सरकार देश का विकास कर रही है, लेकिन कांग्रेस का सिर्फ यही लक्ष्य है कि मोदी जी को हटाओ। हमें देश से गरीबी को हटाना है, लेकिन उन्हें नरेंद्र मोदी को हटाना है। हमें बेरोजगारी को हटाना, उन्हें नरेंद्र मोदी को हटाना है। हमें अंधेरे को हटाना है, उन्हें मोदी जी को हटाना है। हमें धुएं को हटाना है, उन्हें मोदी जी को हटाना है। हमें असुरक्षा को हटाना है, उन्हें नरेंद्र मोदी को हटाना है। श्री शाह ने सभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि आप बताएं, आपको काम करने वाली भाजपा चाहिए, या फिर बंटाढार करने वाली कांग्रेस। उन्होंने उपस्थित लोगों को नरसिंहपुर जिले के चारों प्रत्याशी जालम सिंह, कैलाश जाटव, विश्वनाथ पटेल और गौतमसिंह पटेल को जिताने का संकल्प भी दिलाया।

प्रदेश में 2003 तक चली इमरजेंसी: राकेश सिंह

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि 28 नवंबर को लोकतंत्र का महायज्ञ है, जिसमें प्रदेश का हर मतदाता अपनी आहुति डालेगा। लेकिन इस महायज्ञ में आहुति डालते समय यह विचार करना जरूरी है कि हम जिसे चुनने जा रहे हैं, वह जनता के हितों की रक्षा करने में सक्षम है या नहीं। भाजपा की सरकार ने अपने 15 वर्षों के शासन में यही काम किया है। देश से भले ही इमरजेंसी 1977 में समाप्त कर दी गई थी, लेकिन प्रदेश में यह इमरजेंसी 2003 तक जारी रही। अधोसंरचना की इमरजेंसी, बिजली की इमरजेंसी, पानी की इमर्जेन्सी, सडक़ों की इमरजेंसी। इस इमरजेंसी ने प्रदेश की जनता को अपने अधिकारों से वंचित किया। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदेश की जनता को इस इमरजेंसी से मुक्ति दिलाई।

Updated : 24 Nov 2018 6:50 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top