Home > Lead Story > उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में 2 साधुओं की बेरहमी से हत्या

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में 2 साधुओं की बेरहमी से हत्या

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में 2 साधुओं की बेरहमी से हत्या
X

बुलंदशहर। महाराष्ट्र के पालघर में बीते हफ्ते दो साधुओं की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस मामले ने पूरे देश में हलचल मचा दी थी। पालघर का मामला शांत नहीं हुआ कि अब उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में दो साधुओं की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है। घटना के बाद से इलाके के लोगों में रोष फैल गया है। इधर मामला बढ़ने से रोकने के लिए इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

घटना अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना का है। स्थित शिव मंदिर में पिछले करीब 10 वर्षों से साधु जगदीश (55 वर्ष) और शेर सिंह (35 वर्ष) रहते थे। सोमवार देर रात दोनों साधुओं की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह मंदिर पहुंचे लोगों ने साधुओं के शव देखकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों का पंचनाम करके पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। इधर सूचना फैलते ही मौके पर दर्जनों लोग जमा हो गए। लोगों ने साधुओं के हत्या का विरोध किया। लोगों का गुस्सा देखकर मौके पर पुलिस फोर्स तैनात की गई।

एसएसपी ने बताया कि फिलहाल अभी बहुत कुछ नहीं कहा जा सकता है। दो दिन पहले एक नशेड़ी राजू ने बाबा का चिमटा चुरा लिया था। इस बात को लेकर बाबा ने उसे फटकार लगाई थी। राजू इस बात को लेकर बाबा से चिढ़ गया था। पुलिस का आशंका है कि सोमवार देर रात वह तलवार लेकर मंदिर में पहुंचा और साधुओं की हत्या कर दी। एसएसपी ने बताया कि राजू घटना स्थल से लगभग दो किलोमीटर नग्न अवस्था में पुलिस को मिला है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। राजू को जिस समय गिरफ्तार किया गया वह भाग के नशे में था।

आपको बता दें कि बीते 17 अप्रैल को महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं और उनके एक ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले को लेकर पूरे देश में राजनीति शुरू हो गई थी। लोगों ने साधुओं की हत्या को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठाए थे।

Updated : 28 April 2020 5:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top