Top
Home > Lead Story > 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर कमलनाथ ने ली शपथ, राजस्थान की तरह सिंधिया को नहीं बनाया उपमुख्यमंत्री

18वें मुख्यमंत्री के तौर पर कमलनाथ ने ली शपथ, राजस्थान की तरह सिंधिया को नहीं बनाया उपमुख्यमंत्री

18वें मुख्यमंत्री के तौर पर कमलनाथ ने ली शपथ, राजस्थान की तरह सिंधिया को नहीं बनाया उपमुख्यमंत्री
X

भोपाल/स्वदेश वेब डेस्क। मध्य प्रदेश के नवनियुक्‍त मुख्‍यमंत्री कमलनाथ सोमवार को राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की। राजस्थान की तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया गया है, कार्यकर्ताओं को उम्मीद थी की शपथ ग्रहण से पहले कोई बड़ा ऐलान हाईकमान से हो सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिससे कार्यकर्ताओं में मायूसी छाई हुई है।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राजनीतिक पार्टियों के कई बड़े नेता शामिल होने राजधानी भोपाल पहुंचे। इस क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एनसीपी के नेता शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला, एनसीपी के नेता प्रफुल्‍ल पटेल जंबूरी मैदान में पहुंचे उसके बाद कार्यक्रम का आयोजन प्रारम्भ हुआ।

उल्लेखनीय है कि 2018 के मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 114 सीटें मिली। बीजेपी के खाते में 109 सीटें आयीं, लेकिन सपा और बसपा के समर्थन के बाद आखिरकार कांग्रेस मध्‍य प्रदेश में सरकार बनाने में कामयाबी रही। इसके बाद कमलनाथ को 14 दिसम्बर को मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायक दल का नेता निर्वाचित किया गया। अब वह थोड़ी ही देर में प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। (हिस)

Updated : 2018-12-30T02:05:58+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top