Home > Lead Story > पुरस्कृत अधिकारी अपने अच्छे कार्यों से सिविल सेवा प्रशिक्षुओं को अवगत करायें : प्रधानमंत्री

पुरस्कृत अधिकारी अपने अच्छे कार्यों से सिविल सेवा प्रशिक्षुओं को अवगत करायें : प्रधानमंत्री

लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए 16 अधिकारियों को मिला प्रधानमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार

पुरस्कृत अधिकारी अपने अच्छे कार्यों से सिविल सेवा प्रशिक्षुओं को अवगत करायें : प्रधानमंत्री
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को सिविल सेवा दिवस पर लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए 16 अधिकारियों को प्रधानमंत्री पुरस्कार से सम्मानित करते हुए कहा कि पुरस्कृत अधिकारियों को वर्चुअल माध्यम से सिविल सेवा प्रशिक्षुओं को अपने अच्छे कार्यों के बारे में बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह न केवल दूसरों को प्रेरित करेगा, बल्कि उन्हें एक व्यावहारिक अनुभव भी प्रदान करेगा।

प्रधानमंत्री मोदी विज्ञान भवन में लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए 16 अधिकारियों को प्रधानमंत्री पुरस्कार प्रदान करने के बाद संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर प्राथमिकता कार्यक्रमों और नवाचारों पर ई-किताब का भी विमोचन किया।

प्रधानमंत्री ने पुरस्कार विजेताओं से कहा कि वे विदेश मंत्रालय और पुलिस विभाग सहित देशभर में स्थित सिविल सेवा से जुड़े तमाम प्रशिक्षण संस्थानों में ट्रेनिंग ले रहे प्रशिक्षुओं को हर सप्ताह एक से डेढ़ घंटे का समय निकालकर वर्चुअल माध्यम से अपने अनुभव साझा करें।उन्होंने कहा कि यदि प्रत्येक सप्ताह ऐसे दो पुरस्कृत अधिकारियों से चर्चा होगी तो आने वाली नई पीढ़ी के अधिकारियों को उनके अनुभवों से काफी मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा करना अधिकारियों के लिए भी लाभप्रद होगा और वे इससे जुड़े रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए प्रधानमंत्री पुरस्कार की स्थापना आम नागरिकों के कल्याण के लिए जिलों/कार्यान्वयन इकाइयों और केंद्रीय/राज्य संगठनों द्वारा किए गए असाधारण और अभिनव कार्यों को मान्यता देने के लिए की गई है। उन्हें चिन्हित प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों और नवाचार के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए भी सम्मानित किया जाता है।

Updated : 21 April 2022 7:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top