Home > Lead Story > दिल्ली में हनुमान जयंती पर शोभायात्रा पर पथराव, पुलिस ने 13 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली में हनुमान जयंती पर शोभायात्रा पर पथराव, पुलिस ने 13 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली में हनुमान जयंती पर शोभायात्रा पर पथराव, पुलिस ने 13 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार
X

नईदिल्ली। उत्तर पश्चिम जिले के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अब तक 13 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। डीसीपी उषा रंगनानी ने रविवार को बताया कि हिंसा में आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक सहित 9 लोग घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायल में एक सब-इंस्पेक्टर को गोली लगी, उनकी हालत स्थिर है। वहीं, पुलिस ने दंगा फसाद, सरकारी आदेश का उल्लंघन, मारपीट किए जाने, हत्या की कोशिश, साजिश आदि के तहत मामला दर्ज किया है।

सूत्रों की मानें तो पुलिस आशंका जता रही है कि पूरी घटना साजिश के तहत अंजाम दिया गया। इलाके के कुछ सीसीटीवी के तार काटे गए तो कुछ तोड़े गए हैं। फिलहाल उक्त मामले में स्पेशल सेल, अपराध शाखा जांच में जुटी है। पुलिस ने पथराव की शुरुआत करने वाले आरोपित समेत अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की कुल 10 टीमें जांच में जुटी हैं और 15 को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

उल्लेखनीय है कि बीती शाम हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई। इसी दौरान शोभायात्रा पर कुछ उपद्रवी तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया, इससे भगदड़ मच गई। देखते ही देखते हंगामे ने बड़ा रूप ले लिया। हिंसा में आठ पुलिस कर्मी सहित नौ लोग घायल हुए हैं। जिनका इलाज चल रहा है। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया।

जहांगीरपुरी में उपद्रव के बाद कई कंपनी फोर्स तैनात कर दी गई है। फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं लेकिन तनाव बरकरार है। इसे लेकर किसी भी तरह के टकराव की आशंका को देखते हुए एहतियात के तौर पर जेएनयू में भी सुरक्षा बढ़ाई है। इसके साथ ही राजनीति भी शुरू हो गई है।वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इसे साजिश बताया है तो दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने शांति बनाए की अपील करते हुए निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल ने कहा कि दिल्ली का भाईचारा कायम रखें। किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें। दिल्ली को बचाने के लिए, भाईचारा एवं शांति कायम करने के लिए मिल-जुलकर काम करें।

Updated : 18 April 2022 8:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top