Home > Lead Story > किसानों का किसी सूरत में अहित नहीं होने देंगे : राजनाथ सिंह

किसानों का किसी सूरत में अहित नहीं होने देंगे : राजनाथ सिंह

किसान दिवस पर रक्षामंत्री का किसानों को संदेश

किसानों का किसी सूरत में अहित नहीं होने देंगे : राजनाथ सिंह
X

नईदिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा पारित किये गए कृषि कानूनों के विरोध में राजधानी में किसानों का आंदोलन जारी है। आंदोलन के बीच आज देश भर में किसान दिवस मनाया जा रहा है। किसान दिवस के अवसर पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर किसानों का अभिनन्दन किया है। साथ ही उन्होंने आंदोलन को लेकर कहा की सरकार की किसानों से चर्चा जारी है, जल्द आंदोलन वापस होगा।

किसानों से चर्चा जारी -

केंद्रीय मंत्री ने कहा की "आज किसान दिवस के अवसर मैं देश के सभी अन्नदाताओं का अभिनंदन करता हूँ। उन्होंने देश को खाद्य सुरक्षा का कवच प्रदान किया है।कृषि क़ानूनों को लेकर कुछ किसान आंदोलनरत हैं। सरकार उनसे पूरी संवेदनशीलता के साथ बात कर रही है। मैं आशा करता हूँ कि वे जल्द ही अपने आंदोलन को वापिस लेगें।"

किसानों का किसी सूरत में अहित नहीं होने देंगे :

"चौधरी चरण सिंह चाहते थे कि देश के किसानों की आमदनी बढ़े, उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य मिले और किसानों का मान सम्मान सुरक्षित रहे।हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी प्रेरणा से ही किसानों के हित में अनेक कदम उठा रहे हैं। किसानों का वे किसी सूरत में अहित नहीं होने देंगे।" उन्होंने आगे कहा की "पूर्व प्रधानमंत्री एवं देश के सबसे सम्मानित किसान नेताओं में अग्रणी, चौधरी चरण सिंह जी को उनकी जयंती के अवसर पर मैं स्मरण एवं नमन करता हूँ। चौधरी साहब आजीवन किसानों की समस्याओं को आवाज़ देते रहे और उनके कल्याण के लिए काम करते रहे। देश उनके योगदान को हमेशा याद रखेगा।"

Updated : 12 Oct 2021 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top