Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > जम्मू में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सांबा सेक्टर में फायरिंग, BSF जवान शहीद

जम्मू में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सांबा सेक्टर में फायरिंग, BSF जवान शहीद

Pakistan
X
पाकिस्तान ने जम्मू में की फायरिंग 

जम्मू। जम्मू संभाग के सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास बुधवार देर रात पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा की गई अकारण गोलीबारी में बीएसएफ जवान बलिदान हो गया।

जानकारी के अनुसार जिले के रामगढ़ सेक्टर में स्थित सीमांत चौकियों को निशाना बनाकर पाकिस्तानी रेंर्जस ने बुधवार देर रात संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। बीएसएफ जवानों ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में बीएसएफ जवान घायल हो गया और उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि घायल जवान को जीएमसी अस्पताल ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान जवान बलिदान हो गया।सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि देर रात पाकिस्तान रेंजर्स ने रामगढ़ इलाके में अकारण गोलीबारी की, जिसका बीएसएफ जवानों ने माकूल जवाब दिया।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 28 अक्टूबर को पाकिस्तान रेंजर्स ने आईबी पर लगभग सात घंटे तक भारी गोलीबारी की, जिसके परिणामस्वरूप बीएसएफ के दो जवान और एक महिला घायल हो गए थे। इसके अलावा 17 अक्टूबर को अरनिया सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा की गई अकारण गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए थे। 25 फरवरी, 2021 को दोनों पक्षों द्वारा युद्धविराम समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद से यह छठा समग्र उल्लंघन है।

Updated : 9 Nov 2023 8:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top