Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण आज पेश करेंगी जम्मू-कश्मीर का बजट, लोगों को काफी उम्मीदें

केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण आज पेश करेंगी जम्मू-कश्मीर का बजट, लोगों को काफी उम्मीदें

सीतारमण संसद में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश करने वाली हैं

केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण आज पेश करेंगी जम्मू-कश्मीर का बजट, लोगों को काफी उम्मीदें
X

नईदिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश करेंगी। जम्मू-कश्मीर के 2023-24 बजट की प्रतियां संसद में पहुंच गई हैं। हालांकि भारी शोरगुल के बीच लोकसभा की कार्यवाही दिन के दो बजे तक स्थगित हो गई है।

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है। सीतारमण संसद में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश करने वाली हैं। इस बजट से जम्मू-कश्मीर के लोगों को काफी उम्मीदें हैं।हालांकि, विपक्षी दलों के भारी शोरगुल के बीच लोकसभा की कार्यवाही दिन के दो बजे तक स्थगित हो गई। प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी ने बजट सत्र के दूसरे चरण में सरकार और भाजपा की रणनीति को लेकर शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के साथ बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई अन्य नेता भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में कुल 17 बैठकें होंगी। यह सत्र 06 अप्रैल तक चलेगा। संसद का बजट सत्र एक महीने के लंबे अवकाश के बाद फिर से शुरू हुआ है।उधर, विपक्षी नेताओं में एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजट सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी नेताओं की एक बैठक बुलाई थी, जिसमें सोनिया गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे।

Updated : 13 March 2023 6:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top