Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > राजौरी में मुठभेड़ दो आतंकी ढ़ेर, सांबा में हथियारों से भरा बैग बरामद

राजौरी में मुठभेड़ दो आतंकी ढ़ेर, सांबा में हथियारों से भरा बैग बरामद

राजौरी में मुठभेड़ दो आतंकी ढ़ेर, सांबा में हथियारों से भरा बैग बरामद
X

श्रीनगर। राजौरी जिले के सीमांत इलाके थन्ना मंडी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गुरुवार देर रात से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। माना जा रहा है कि यह आतंकी सीमापार से घुसपैठ कर भारतीय सीमा में घुसे हैं। मुठभेड़ फिलहाल जारी है।

राजौरी जिले की नियंत्रण रेखा के साथ सटे थन्ना मंडी इलाके के रहने वाले एक स्थानीय व्यक्ति ने कुछ संदिग्ध देखे जाने की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस व सेना की संयुक्त टीम ने इलाके के साथ सटे जंगलों में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान पेड़ों के पीछे छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने अभी तक दो आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ फिलहाल जारी है। क्षेत्र में अभी और कितने आतंकी मौजूद हैं इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

संभा में मिले हथियार -

वहीँ सांबा जिले की अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे बब्बर नाला इलाके में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान हथियार व गोला-बारूद बरामद किया है। इसके बाद से ही क्षेत्र में आतंकियों की संभावना के चलते सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया है।

15 अगस्त को हमले की आशंका -

सुरक्षाबलों ने 15 अगस्त पर आतंकी हमले की आशंका के चलते शुक्रवार सुबह अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगते सांबा सेक्टर में राजपोरा के पास बब्बर नाला इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने टेप से लपेटा हुआ एक पैकेट देखा जिसमें विस्फोटक सामग्री होने की आशंका के चलते तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। बम निरोधक दस्ते ने जब पैकेट को बड़े सुरक्षित ढंग से खोला तो उसमें दो चीन निर्मित पिस्तौल, 122 गोलियां, 05 मैगजीन, एक पिट्ठू बैग व आइईडी जैसी पाइप बरामद हुई।

तलाशी अभियान -

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि यह पैकेट सीमा पार से ड्रोन की मदद से इस स्थान में फेंका गया है। पुलिस ने बरामद हथियार व गोला-बारूद को अपने कब्जे में ले लिया है। माना जा रहा है कि इस पैकेट को आतंकियों के ओवरग्राउंड वर्कर द्वारा उठाया जाना था लेकिन इससे पहले ही यह पैकेट सुरक्षाबलों के हाथ लग गया। इसके तुरंत बाद बीएसएफ, पुलिस, सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया, जो समाचार लिखे जाने तक जारी था।

Updated : 2021-10-12T16:08:27+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top