Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > श्रीनगर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, जैश के 2 आतंकी गिरफ्तार , हथियार बरामद

श्रीनगर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, जैश के 2 आतंकी गिरफ्तार , हथियार बरामद

श्रीनगर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, जैश के 2 आतंकी गिरफ्तार , हथियार बरामद
X

श्रीनगर। जिले के पट्टन इलाके से सुरक्षा बलों ने मंगलवार को दो खतरनाक आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों के कब्जे से हथियार तथा गोला-बारूद बरामद हुए हैं। दोनों आतंकियों से पूछताछ की जा रही है।

श्रीनगर में एक वाहन में दो आतंकियों की आवाजाही के संबंध में मिले इनपुट के आधार पर मंगलवार को 29 आरआर, पुलिस और 2 एसएसबी ने संयुक्त रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग और आसपास की गलियों में विभिन्न स्थानों पर नाके लगाए। इस दौरान एक तेज रफ्तार टवेरा को सुरक्षाबलों ने देखा जो संदिग्ध तरीके से घूम रही थी। सुरक्षा बलों ने टवेरा को रुकने का इशारा किया। वाहन अचानक रुक गया और उसमें से दो व्यक्ति (चालक और सह-चालक) कूद गए और पास के जंगली बाग क्षेत्र की ओर भाग गए। सुरक्षा बलों ने दोनों का पीछा किया और कुछ ही देर बाद दोनों को दबोच लिया।

पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान मोहम्मद आकिब मीर पुत्र मोहम्मद रमजान निवासी बटपोरा, सोपोर और दानिश अहद दारो पुत्र अब्दुल अहद दरी निवासी सोपोर के रूप में हुई है। दोनों के कब्जे से 2 चीनी पिस्तौल, 2 पिस्तौल मैगजीन, 10 राउंड गोला-बारूद, 2 चीनी ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं। पुलिस ने वाहन जब्त कर लिया है।अब तक की जांच में पता चला है कि दोनों जैश-ए-मोहम्मद के हाइब्रिड मॉड्यूल से संबंध रखते हैं और अल्पसंख्यक व बाहरी लोगों को निशाना बनाने की फिराक में थे।

दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी से सुरक्षा बलों ने कईं आतंकी साजिशों को विफल कर दिया है और एक ऐसे मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है जो सरपंचों की हत्या आदि सहित विभिन्न आतंकी हमलों को अंजाम देने में मदद कर रहा था।

Updated : 2022-05-02T22:14:41+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top