Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > शोपियां में आतंकवादी और सुरक्षबलों में मुठभेड़, एक आतंकी ढ़ेर

शोपियां में आतंकवादी और सुरक्षबलों में मुठभेड़, एक आतंकी ढ़ेर

शोपियां में आतंकवादी और सुरक्षबलों में मुठभेड़, एक आतंकी ढ़ेर
X

शोपियां। जिले के चित्रीगाम इलाके में गुरुवार सुबह एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। आतंकी के शव के साथ हथियार भी बरामद किए गए हैं। आतंकी की पहचान अनायत अशरफ डार (18) निवासी केशव गांव शोपियां के रूप में हुई है।

अनायत पहले ओवरग्राउंड वर्कर था और हाल ही में आतंकी बना था। बुधवार को शोपियां के केशवा गांव के ही एक दुकानदार जीवर हमीद भट को गोली मारकर आतंकी अनायत फरार हुआ था, जिसके बाद से सुरक्षाबलों को उसकी तलाश थी।

ऐसे हुआ एनकाउंटर -

आतंकी अनायत के साथ कुछ अन्य आतंकियों के चित्रीगाम इलाके में छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम ने उनकी धर-पकड़ के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। गुरुवार सुबह होते ही जब सुरक्षाकर्मी आतंकी के ठिकाने के नजदीक पहुंचे तो उसने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने कई बार आतंकी अनायत को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन वह हर बार सुरक्षाबलों को कोई जवाब न देते हुए गोलीबारी तेज कर देता। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में आतंकी अनायत को मार गिराया।

पिस्तौल और ग्रेनेड बरामद -

आतंकी के शव के साथ सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से एक पिस्तौल और कुछ ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। फिलहाल इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।

Updated : 12 Oct 2021 10:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top