Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > उड़ी सेक्टर में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर लौटा

उड़ी सेक्टर में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर लौटा

उड़ी सेक्टर में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर लौटा
X

बारामूला। उड़ी सेक्टर में सेना के जवानों ने सीमा पार से घुसपैठ कर आए पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकी की पहचान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ओकाड़ा जिला के 19 साल के अली बाबर के रूप में हुई है। उसके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है।

गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी का संबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से रहा है। उसे लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन में शामिल होने से पहले तीन महीनों की ट्रेनिंग भी ली थी। पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी के कब्जे से सात एके 47 राइफल, 80 ग्रेनेड सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। बारामूला के उड़ी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठियों के खिलाफ सेना का लगातार तलाशी अभियान जारी है। सोमवार को भारतीय सेना ने एक घुसपैठिया मार गिराया था। इस दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया था। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसी दौरान सेना ने सोमवार शाम को पाकिस्तान के एक घुसपैठिए को पकड़ा था।

घुसपैठ कर अंदर आया -

पाकिस्तान की ओर से 18 और 19 सितंबर को की गई घुसपैठ के दौरान ही उक्त आतंकी ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था। उड़ी सेक्टर में घुसपैठ के बाद जारी अभियान में अब तक सेना के चार जवान भी घायल हो गए हैं। इस दौरान सेना का उड़ी सेक्टर के आसपास के इलाकों में सोमवार को ही सेना ने एक घुसपैठिया मार गिराया था।

Updated : 12 Oct 2021 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top