Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > जम्मू में सैन्य छावनी के पास घूम रहा संदिग्ध रोहिंग्या गिरफ्तार, पूछताछ जारी

जम्मू में सैन्य छावनी के पास घूम रहा संदिग्ध रोहिंग्या गिरफ्तार, पूछताछ जारी

जम्मू में सैन्य छावनी के पास घूम रहा संदिग्ध रोहिंग्या गिरफ्तार, पूछताछ जारी
X

जम्मू। जम्मू जिले के पुरमंडल में सैन्य शिविर के निकट संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे एक व्यक्ति को सेना के जवानों ने पकड़ा है। यह व्यक्ति म्यांमार का रहने वाला रोहिंग्या है और पिछले कुछ दिनों से बड़ी ब्राह्मणा की तेली बस्ती में छुप कर रह रहा था।

उससे मोबाइल फोन बरामद हुआ है, जिसमें पाकिस्तान और म्यांमार के कुछ फोन नंबर मिले हैं। पकड़े गए रोहिंग्या को आगे की कार्रवाई के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस के आतंक विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप को सौंप दिया गया है, ताकि उससे गहनता से पूछताछ की जा सके। रविवार देर शाम को सेना की ब्रिगेड की दीवार के निकट संतरी ने एक व्यक्ति को वहां संदिग्ध परिस्थितियों में देखा। संतरी ने अधिकारियों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद उसे दबोचा गया। पकड़े गए व्यक्ति के पास से संयुक्त राष्ट्र द्वारा रोहिंग्या लोगों को दिया जाने वाला पहचान पत्र भी मिला है।

पूछताछ जारी -

प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया कि वह रेलगाड़ी में सवार होकर जम्मू पहुंचा था। जम्मू आने पर उसने स्थानीय पुलिस को इसी सूचना नहीं दी थी। सैन्य अधिकारियों ने जम्मू पुलिस को संदिग्ध व्यक्ति के पकड़े जाने की सूचना दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रोहिंग्या को सैन्य शिविर के पास घूमते हुए पकड़े जाने की पुष्टि की है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल उससे पूछताछ जारी है।

सेना अलर्ट -

उल्लेखनीय है कि ड्रोन हमले और पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी गतिविधियों को देखते हुए सेना ने अपने जवानों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है। सीमा हो, शहर हो या फिर सैन्य शिविर, इन सभी स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

Updated : 2021-10-20T20:19:38+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top