Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > NIA ने कश्मीर में कई स्थानों पर मारे छापे, 3 लोग गिरफ्तार

NIA ने कश्मीर में कई स्थानों पर मारे छापे, 3 लोग गिरफ्तार

NIA ने कश्मीर में कई स्थानों पर मारे छापे, 3 लोग गिरफ्तार
X

श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) बुधवार को कश्मीर घाटी के बारामुला तथा पुलवामा और शोपियां में कई स्थानों पर छापेमारी कर रही है। इस अभियान के दौरान तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है जबकि कुछ दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

एनआईए के अधिकारी पुलिस और सीआरपीएफ के साथ आज सुबह बारामुला जिले के पट्टन, पुलवामा के पिंगलाना इलाके व शोपियां में जमात-ए-इस्लामिया के कार्यकर्ताओं के घर पहुंचे और छापेमारी शुरू कर दी। जमात-ए-इस्लामिया के पूर्व जिलाध्यक्ष अब्दुल गनी वानी और पीर तनवीर के आवास सहित कई जगहों पर इस समय तलाशी जारी है। इस अभियान के दौरान तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है जबकि कुछ दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार एनआईए की छापेमारी कश्मीर में टेरर फंडिंग मामले से संबंधित है। एनआईए के एक अधिकारी के अनुसार जमात-ए-इस्लामिया जुटाए गए धन को हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम), लश्कर-ए-तैयबा (एलइटी) सहित अन्य अलगाववादी संगठनों को एक सुव्यवस्थित नेटवर्क के माध्यम से भेज रहा है। इसके अलावा जमात कश्मीर के युवाओं को आतंकवाद के रास्ते पर चलाने के लिए भी काम कर रहा है। छापेमारी के दौरान वहां किसी को भी आवाजाही की अनुमति नहीं दी जा रही है।

पिछले महीने भी एनआईए ने इसी तरह कश्मीर घाटी में अचानक छापेमारी की थी। यह छापे पिछले साल जून में जम्मू के भटिंडी इलाके से आईईडी की बरामदगी और जम्मू-कश्मीर के युवाओं को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल करने के संबंध में मारे गए थे।

Updated : 15 March 2022 10:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top