Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > सलमान खुर्शीद के समर्थन में आई महबूबा, कहा - " हिंदुत्व की तुलना ISIS से करना गलत नहीं "

सलमान खुर्शीद के समर्थन में आई महबूबा, कहा - " हिंदुत्व की तुलना ISIS से करना गलत नहीं "

सलमान खुर्शीद के समर्थन में आई महबूबा, कहा -  हिंदुत्व की तुलना ISIS से करना गलत नहीं
X

श्रीनगर। पीडीपी अध्यक्षा व पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि सांप्रदायिक राजनीतिक दल आईएसआईएस से कम नहीं हैं क्योंकि उन्होंने धर्म और सांप्रदायिकता के नाम पर लोगों की हत्या की है।

उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक दल जो लोगों को आपस में लड़ा रहे हैं, हिंदुओं और मुसलमानों के बीच भेद पैदा कर रहे हैं और धर्म के नाम पर लोगों की हत्या में लिप्त हैं उनकी तुलना आईएसआईएस और ऐसे किसी भी संगठन से की जा सकती है क्योंकि वे दोनों धर्म के नाम पर लोगों की हत्या करते हैं। सलमान खुर्शीद की किताब पर प्रतिक्रिया देते हुए पीडीपी प्रमुख ने कहा कि मुझे लगता है कि यह हिंदुत्व या हिंदू धर्म के बारे में नहीं है। उन्होंने कहा कि असली सनातन धर्म सांप्रदायिकता नहीं सिखाता है। यह दल हैं जो पूरे देश में लोगों को लड़वाकर स्थिति को सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं।

महबूबा ने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टियों के नाम पर हिंदू धर्म व हिंदुत्व का अपहरण किया है क्योंकि उन्हें लगता है कि हिंदू धर्म व हिंदुत्व व बीजेपी हैं लेकिन यह सच नहीं है। जैसा कि एक कहावत है कि वसुदेव कुटुम्बकम, जिसका अर्थ है कि पूरी दुनिया एक परिवार है और हिंदू धर्म व हिंदुत्व हमें सिखाता है लेकिन भाजपा व आरएसएस जो सबक सिखाना चाहता है वह न तो हिंदू धर्म है और न ही हिंदुत्व है।

Updated : 2021-11-15T13:42:23+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top