Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > प्रधानमंत्री की सर्वदलीय बैठक के बीच जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट, कई इलाकों में बढ़ी सुरक्षा

प्रधानमंत्री की सर्वदलीय बैठक के बीच जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट, कई इलाकों में बढ़ी सुरक्षा

प्रधानमंत्री की सर्वदलीय बैठक के बीच जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट, कई इलाकों में बढ़ी सुरक्षा
X

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के नेताओं की दिल्ली में होने वाली सर्वदलीय बैठक के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। अगले 48 घंटे के लिए सूबे में हाई अलर्ट जारी किया गया है। माना जा रहा है कि इस सर्वदलीय बैठक के दौरान आतंकी सूबे में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार तक के हालात को ज्यादा संवेदनशील माना जा रहा है।

इस बीच पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह सुरक्षा बंदोबस्त को पूरी तरह मजबूत बनाएं, क्योंकि आतंकी आम लोगों को भी निशाना बना सकते हैं। सूत्रों के अनुसार नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी पहरा बढ़ा दिया गया है। जम्मू संभाग के पहाड़ी इलाकों और कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों की बस्तियों के अलावा कई अन्य क्षेत्रों में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। जिन इलाकों में आतंकियों की आशंका बनी रहती है, उन इलाकों में सेना के जवानों द्वारा लगातार घेराबंदी कर तलाशी ली जा रही है।

संवेदनशील इलाकों में बढ़ी सुरक्षा -

आतंकी हमलों की दृष्टि से संवेदनशील इलाकों को चिह्नित किया गया है और वहां सुरक्षा बढ़ाई गई है। प्रदेश के हर एक संवेदनशील स्थान पर पुलिस व अर्द्ध सैनिकबलों की गश्त बढ़ाई गई है। शहरों में आने जाने वाले सभी रास्तों, राष्ट्रीय राजमार्ग और अंतर जिला सड़कों पर विशेष नाके स्थापित किए गए हैं।

Updated : 2021-10-12T15:57:16+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top