Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > पुलवामा और बड़गाम में हुई मुठभेड़, जैश व लश्कर के पांच आतंकी मारे गए

पुलवामा और बड़गाम में हुई मुठभेड़, जैश व लश्कर के पांच आतंकी मारे गए

पुलवामा और बड़गाम में हुई मुठभेड़, जैश व लश्कर के पांच आतंकी मारे गए
X

श्रीनगर। पिछले 12 घंटों के दौरान कश्मीर के दो जिलों पुलवामा और बड़गाम में हुई मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के थे। दोनों मुठभेड़ स्थलों से हथियार व गोला बारूद बरामद हुआ है।

कश्मीर जोन के आईजी के विजय कुमार ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों ने पिछले 12 घंटों में कश्मीर में दो जगह पर हुई मुठभेड़ों में पांच पाकिस्तान प्रायोजित आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है। इनका संबंध लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठनों से था। इन मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तानी आतंकी मारा गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई।

आईजीपी ने बताया कि कमांडर जाहिद वानी के अलावा एक पाकिस्तानी आतंकी कफील उर्फ छोटू पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया है। दोनों जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित हैं। कफील 2020 से पुलवामा तथा शोपियां जिलों में आतंकी गतिविधियों में सक्रिय था।जानकारी के अनुसार शनिवार रात बड़गाम जिले के तिलसर चरार-ए-शरीफ इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की विशेष सूचना जैसे ही सुरक्षाबलों को प्राप्त हुई वैसे ही सेना की 53 आरआर और सीआरपीएफ व पुलिस के संयुक्त दल ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देखकर उन पर गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में आधी रात के बाद सुरक्षाबलों ने वहां मौजूद दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से संबंधित थे।

इससे पहले शनिवार देर शाम पुलवामा जिले के नेयरा टहाब इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष दल एसओजी ने सेना व सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी गोलीबारी की। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।इस दौरान मुठभेड़ स्थल के आसपास स्थित मकानों से कई लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। इस बीच सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण के लिए कहा लेकिन आतंकियों ने गोलीबारी तेज कर दी। देर रात बाद जवाबी कार्रवाई में वहां मौजूद तीनों आतंकियों को मार गिराने में सुरक्षाबलों को सफलता मिल गई, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर जाहिद वानी भी शामिल है। दोनों स्थानों पर अभियान समाप्त कर दिया गया है।

Updated : 2 Feb 2022 10:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top