Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़, TRF का जिला कमांडर समेत 2 आतंकवादी ढेर

शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़, TRF का जिला कमांडर समेत 2 आतंकवादी ढेर

शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़, TRF का जिला कमांडर समेत 2 आतंकवादी ढेर
X

शोपियांजम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के द्रगाड इलाके में आतंकियों के साथ बुधवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मारे गए दोनों आतंकी द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के थे, जिनमें से एक टीआरएफ का जिला कमांडर आदिल अहमद वानी था। आदिल ने ही टारगेट किलिंग के तहत पिछले दिनों पुलवामा में श्रमिक साकिर अहमद वानी निवासी सहारनपुर उत्तर प्रदेश की हत्या की थी। दूसरे आतंकी की पहचान का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि फिलहाल एक आतंकी की पहचान कर ली गई है। उसका नाम आदिल अहमद वानी था। वह जुलाई 2020 से आतंकी गतिविधियों में सक्रिय था। वानी ने लिटर पुलवामा में एक गरीब मजदूर की हत्या की थी। कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जारी अभियान में सुरक्षाबलों ने पिछले 2 हफ्ते में 15 आतंकियों को मार गिराया है। उन्होंने बताया कि शोपियां मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकी की भी पहचान की जा रही है।

सेना के तीन जवान गंभीर रूप से घायल -

द्रगाड इलाके में आतंकियों के देखे जाने की सूचना के बाद एसओजी, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन वे नहीं माने और उन्होंने फायरिंग जारी रखी। इस दौरान मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने टीआरएफ के जिला कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराया है। इसी बीच सेना के तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तरंतु सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन अस्पताल में उपचार के दौरान एक जवान ने दम तोड़ दिया, जबकि घायल दो जवानों का इलाज जारी है। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों के शवों के साथ हथियार एवं गोला-बारूद भी मिले हैं। अभियान समाप्त हो गया है। अभियान की समाप्ति के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है।

Updated : 2021-10-21T12:08:19+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top