Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > भारत-पाकिस्तान सीमा पर फिर दिखा ड्रोन, BSF ने की 18 राउंड फायरिंग

भारत-पाकिस्तान सीमा पर फिर दिखा ड्रोन, BSF ने की 18 राउंड फायरिंग

भारत-पाकिस्तान सीमा पर फिर दिखा ड्रोन, BSF ने की 18 राउंड फायरिंग
X

श्रीनगर। पाकिस्तान से लगती भारतीय सीमा के नजदीक शुक्रवार को प्रतिबंधित इलाके में ड्रोन उड़ाते एक युवक को सीआईडी की ओर से गिरफ्तार करने के बाद बीती रात एक अन्य ड्रोन ने सुरक्षा एजेन्सियों की नींद उड़ा दी। श्रीगंगानगर जिले में बीती रात अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक ड्रोन की आवाजाही देखे जाने के बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने ड्रोन पर करीब 18 राउंड फायरिंग की। इसके बाद ड्रोन का तलाशी अभियान शुरु किया गया , जो अब तक जारी है।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के पास श्रीगंगानगर जिले में बीती रात ड्रोन की आवाजाही देखी गई। बीएसएफ के जवानों द्वारा लगभग 18 राउंड फायरिंग के बाद ड्रोन वापस लौट गया। फिलहाल, एक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें ड्रोन को खोजने की कोशिश की जा रही है।

इससे पहले सीआईडी टीम ने शुक्रवार दोपहर घड़साना इलाके में एक गाने की शूटिंग के लिए काम में लिया जा रहा ड्रोन जब्त कर ऑपरेटर को गिरफ्तार किया था। गाने की शूटिंग जहां हो रही थी, वहां से भारत-पाक बॉर्डर की हवाई दूरी महज 12 किलोमीटर है। नियमानुसार बॉर्डर से 25 किलोमीटर की दूरी तक बिना परमिशन ड्रोन का इस्तेमाल नहीं हो सकता। शूटिंग पार्टी पंजाब के बटाला इलाके की थी। सीआईडी के एसआई रायसिंह ने बताया कि पंजाब के बटाला निवासी शिव कुमार पुत्र सेतु राजपूत के रेड जोन में बिना अनुमति के ड्रोन कैमरे का उपयोग करने की जानकारी मिलने पर विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर परमिशन लैटर मांगा। संबंधित व्यक्ति परमिशन लैटर नहीं दे पाया तो उसे गिरफ्तार कर ड्रोन जब्त कर लिया गया।

Updated : 9 March 2022 12:25 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top