Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > जम्मू में दो अलग- अलग जगह फिर दिखाई दिया ड्रोन, सेना की सतर्कता से नहीं हुई कोई घटना

जम्मू में दो अलग- अलग जगह फिर दिखाई दिया ड्रोन, सेना की सतर्कता से नहीं हुई कोई घटना

जम्मू में दो अलग- अलग जगह फिर दिखाई दिया ड्रोन, सेना की सतर्कता से नहीं हुई कोई घटना
X

जम्मू। जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले के बाद से अलग-अलग इलाकों में ड्रोन नजर आ रहें। इसी कड़ी में आज सुबह बुधवार को सेना के ब्रिगेड मुख्यालय रत्नूचक्क व कालूचक्क में बुधवार सुबह लगातार चौथे दिन एकबार फिर ड्रोन देखे जाने का समाचार है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि पुष्टि नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार, आज बुधवार करीब 4 बजकर40 मिनट पर कलुचक में गोस्वामी एन्क्लेव के पास और कुंजवानी इलाके में ही एयरफोर्स सिग्नल के पास ड्रोन देखा गया। ये ड्रोन जमीन से करीब 800 मीटर की ऊंचाई पर था। बीते एक हफ्ते में जम्मू में कम से कम पांच ड्रोन गतिविधियों की सूचना मिली है। ये सभी ड्रोन सैन्य क्षेत्र के आस-पास ही नजर आएं है। इस मामले में रक्षा मंत्री और सरकार जमीनी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। इससे पहले, उन्हें इस मामले पर वायु सेना के उप प्रमुख द्वारा जानकारी दी गई थी और इस मुद्दे पर वायु सेना द्वारा लगातार अपडेट किया जा रहा है।

बता दें की इससे पहले 27 से 28 जून की रात को, सतर्क सैनिकों ने जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ रत्नुचक-कालूचक सैन्य स्टेशन के पास दो ड्रोन गतिविधियों को सफलतापूर्वक विफल कर दिया। वहीँ रविवार की सुबह जम्मू वायुसेना स्टेशन के तकनीकी क्षेत्र में ड्रोन से दो धमाकों को अंजाम दिया गया. भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने बताया कि एक विस्फोट में एक इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा जबकि दूसरा एक खुले क्षेत्र में विस्फोट हुआ।

Updated : 2021-10-12T15:54:42+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top