Top
Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > जम्मू-कश्मीर : डीडीसी चुनाव में खिला कमल, भाजपा 78 सीटों पर आगे

जम्मू-कश्मीर : डीडीसी चुनाव में खिला कमल, भाजपा 78 सीटों पर आगे

गुपकार अलायंस ने 92 सीटों पर बनाई बढ़त

जम्मू-कश्मीर : डीडीसी चुनाव में खिला कमल, भाजपा 78 सीटों पर आगे
X

श्रीनगर। केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पहली बार हुए जिला विकास परिषद के चुनावों के लिए मतगणना में भाजपा बढ़िया प्रदर्शन करती नजर आ रही है।जम्मू-कश्मीर की जिला विकास परिषद की 280 सीटों में से 217 के सामने आ रहे रुझान के अनुसार पीएजीडी 78 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि 10 सीटों पर उन्होंने अपनी जीत सुनिश्चित बना दी है। वहीं भाजपा 42 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। भाजपा की झोली में अब 4 सीटें आ चुकी हैं। कांग्रेस 19 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि एक सीट पर उनकी जीत पक्की हो चुकी है। जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी 5 सीटों पर आगे चल रही है जबकि तीन सीटें वे जीत चुकी है। इसके अलावा अन्य दलों व निर्दलीय उम्मीदवार 43 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं जबकि 11 सीटें वे जीत चुके हैं।

जम्मू संभाग के साथ-साथ कश्मीर संभाग की 140 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना में 109 सीटों का रुझान आ चुका है और भाजपा बलहामा श्रीनगर और जिला बांडीपोर के तुलेल इलाके से चुनावी मैदान में बाजी मार चुकी है और उसके उम्मीदवार एजाज हुसैन व एजाज अहमद खान अपनी विजय दर्ज करा चुके हैं।

इसके अलावा पीपुल्स एलायंस में नेशनल कांफ्रेंस की महमूदा निसार शोपियां से, श्रीनगर से आजाद उम्मीदवार शाइस्ता असलम और अपनी पार्टी के उम्मीदवार ने बाजी मारी है। कांग्रेस 11, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी 5 और अन्य दल व निर्दलीय उम्मीदवार 20 सीटों पर आगे हैं।कांग्रेस के राज्य प्रधान जीए मीर का बेटा नसीर अहमद मीर वेरीनाग से हार गया है। मीर ने 4095 वोट हासिल किए जबकि उसके मुकाबले में शहबाज ने 4734 वोट हासिल किए। कांग्रेस के सोपोर से पूर्व विधायक व डिप्टी प्रधान हाजी अब्दुल रशीद डार के बेटे शहजान डार ने जैनगीर ब्लाक से जीत हासिल कर ली है।

कठुआ जिले की चौदह सीटों के पहले चरण की मतगणना के रूझान में भाजपा 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। जिला रियासी के पौनी ब्लाक से भाजपा की ओर से चुनाव में उतरी रीटा शर्मा ने भी अपने प्रतिद्वंद्वी को हराकर जिला विकास परिषद की सीट जीत ली है।किश्तवाड़ जिले के तारीगाम इलाके से जिला विकास परिषद का चुनाव लड़ रहे ओम प्रकाश विजयी घोषित हुए हैं। उनकी जीत का जश्न भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल की थाप पर नाचते हुए मनाया है।

देविंदर सिंह मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार पीडीपी की युवा इकाई के प्रधान वाहिद उर रहमान पारा पुलवामा-ए निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव जीत गए हैं। वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं। पारा को 1322 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार सज्जाद अहमद रैना को 314 वोट मिले।ऊधमपुर में 10 में से मात्र दो सीटों पर पैंथर्स आगे चल रही है। भाजपा 8 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं सांबा जिले की 14 में से 12 सीट पर भाजपा आगे चल रही है। एक पर नेशनल कांफ्रेंस और एक पर निर्दलीय आगे है।

कश्मीर में पुलवामा के काकापोरा-2 से चुनाव लड़ रही भाजपा उम्मीदवार मिन्हा लतीफ ने 364 वोट हासिल कर अपनी जीत को सुनिश्चित कर लिया है कश्मीर में भाजपा ने बांडीपोर जिले के तुलेल इलाके दूसरी सीटे जीती है। उनकी पार्टी के उम्मीदवार एजाज अहमद खान ने 1792 वोट हासिल कर मुकाबले में खड़े निर्दलीय उम्मीदवार अब्दुल समद लोन को हार का मुंह दिखाया है।


Updated : 22 Dec 2020 11:57 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top