Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > नवरात्रि के पहले दिन वैष्णो देवी मंदिर में उमड़ी भीड़,बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

नवरात्रि के पहले दिन वैष्णो देवी मंदिर में उमड़ी भीड़,बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

नवरात्रि के पहले दिन वैष्णो देवी मंदिर में उमड़ी भीड़,बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु
X

श्रीनगर। पूरे देश की तरह जम्मू-कश्मीर में भी सोमवार को पहला शारदीय नवरात्र बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। जम्मू के विभिन्न मंदिरों में सोमवार सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी हुई है। जम्मू स्थित मां बावे वाली माता के मंदिर में भी भक्तों का तांता लगा हुआ है।वहीं, दूसरी ओर शारदीय नवरात्र में विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल मां वैष्णो देवी का भवन परिसर दुल्हन की तरह सजा हुआ है। मां वैष्णो देवी की स्वर्णयुक्त प्राचीन गुफा के पवित्र अटका दिव्य आरती स्थल के साथ ही कृत्रिम गुफाओं की भव्य सजावट की गई है। वहीं विभिन्न देवी-देवताओं की मूर्तियां भी सजाई गई हैं। मां के भवन की अद्भुत छटा देखते ही बन रही है।

नवरात्र के पहले दिन सुबह मां वैष्णो देवी भवन पर आयोजित होने वाली दिव्य आती में प्रसिद्ध गायक सिद्धार्थ मोहन ने वैष्णो देवी के भजन प्रस्तुत किए। शाम को आयोजित होने वाली दिव्य आरती में गायक कलेर कंठ भजन प्रस्तुत कर मां वैष्णो देवी की आराधना करेंगे। नवरात्र में रोजाना मां वैष्णो देवी भवन पर स्वर्णयुक्त प्राचीन गुफा के पवित्र अटका स्थल पर देश के प्रसिद्ध गायक अपनी प्रस्तुति देंगे।

Updated : 26 Sep 2022 7:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top