Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > जम्मू और कश्मीर में मंगलवार से बारिश और बर्फबारी की संभावना

जम्मू और कश्मीर में मंगलवार से बारिश और बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि 1-3 मार्च तक अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी की संभावना है।

जम्मू और कश्मीर में मंगलवार से बारिश और बर्फबारी की संभावना
X

श्रीनगर। पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने के कारण मंगलवार से अगले कुछ दिन के लिए जम्मू और कश्मीर में बारिश और बर्फबारी की होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने कहा कि सोमवार शाम तक कोई महत्वपूर्ण मौसम गतिविधि नहीं है। मंगलवार से मौसम बदलने वाला है और दोपहर तक अधिकांश स्थानों पर हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि 1-3 मार्च तक अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी की संभावना है, कुछ मध्य और ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बारिश या बर्फबारी हो सकती है। इस मौसम प्रणाली की मुख्य गतिविधि 2 और 3 मार्च को होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि ऐसी भी संभावना है कि इन तीन दिनों के दौरान कुछ स्थानों पर तेज हवाओं के साथ गरज, बिजली और ओलावृष्टि हो सकती है।

इस साल कश्मीर में लंबे समय तक सूखा रहा। लेकिन हाल के हफ्तों में घाटी में दो बार महत्वपूर्ण बर्फबारी हुई है। इस बीच कश्मीर घाटी में कल रात जमा देने वाली ठंड जारी रही। श्रीनगर में रात का तापमान शून्य से नीचे 3.1 डिग्री सेल्सियस, गुलमर्ग में शून्य से नीचे 9 डिग्री सेल्सियस और पहलगाम में शून्य से नीचे 7.4 डिग्री सेल्सियस े दर्ज किया गया। जम्मू में न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 5.4, बटोत में 0.1, भद्रवाह में शून्य से नीचे 2.2 और बनिहाल में शून्य से नीचे 1.6 डिग्री रहा।

Updated : 24 Feb 2024 7:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Bhopal

Madhya Swadesh Bhopal Web Desk


Next Story
Top