Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > बांदीपोरा में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत

बांदीपोरा में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत

रेस्क्यू टीम ने बर्फीले इलाके में मिले गंभीर रूप से घायल सह पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया

बांदीपोरा में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश,  पायलट की मौत
X

बांदीपोरा। म्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त आर्मी एविएशन के चीता हेलीकॉप्टर के पायलट की मौत हो गई है जबकि सह-पायलट गंभीर रूप से घायल है। यह हादसा उस समय हुआ जब यह हेलीकॉप्टर सैनिकों को लेने के लिए जा रहा था। इस दुर्घटना से जुड़ी विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई हैं और अस्पताल में भर्ती सह पायलट की हालत गंभीर है।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में गुरेज सेक्टर में गुजरां नाले के पास भारतीय सेना के आर्मी एविएशन का चीता हेलीकॉप्टर आज दोपहर नियमित उड़ान पर था। हेलीकॉप्टर उतरने ही वाला था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से उसने नियंत्रण खो दिया और इसी दौरान उसका एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया। बाद में हेलीकॉप्टर के गुरेज के तुलैल इलाके में दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली। इस पर सुरक्षाबलों ने रेस्क्यू ऑपरेशन करने की तैयारी शुरू कर दी और कुछ ही देर में भारतीय सेना ने तुरंत गुजरां नाला इलाके में बचाव दल को रवाना किया। इसके साथ ही वायुसेना के हवाई टोही दल को चालक दल को खोजने के अभियान में लगाया गया।

अधिकारियों के मुताबिक इस इलाके में इस समय भारी बर्फबारी हो रही है। पैदल और हेलीकॉप्टर से हादसे वाली जगह पर पहुंचने की कोशिश की गई। रेस्क्यू टीम बर्फीले इलाके में पहुंच गई। उसे खोजबीन के दौरान गुरेज के तुलैल इलाके में चीता हेलीकॉप्टर के पायलट का पार्थिव शरीर मिला जबकि सह-पायलट को गंभीर रूप से घायल अवस्था में पाया गया। सह-पायलट को एक चिकित्सा केन्द्र ले जाया गया है।सूत्रों के मुताबिक यह हादसा उस समय हुआ जब यह हेलीकॉप्टर सैनिकों को लेने के लिए जा रहा था। रक्षा अधिकारियों ने बताया कि इस दुर्घटना से जुड़ी विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है और अस्पताल में भर्ती सह पायलट की हालत गंभीर है।


Updated : 15 March 2022 10:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top