Home > विदेश > अमेरिकियों को जमैका की यात्रा पर क्यों अमेरिकी सरकार चेतावनी देती

अमेरिकियों को जमैका की यात्रा पर क्यों अमेरिकी सरकार चेतावनी देती

कैरिबियन में एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल जमैका, हिंसा की वृद्धि का सामना कर रहा है जिसने अमेरिकी सरकार को स्तर 3 यात्रा सलाह जारी करने के लिए प्रेरित किया है,

अमेरिकियों को जमैका की यात्रा पर क्यों अमेरिकी सरकार चेतावनी देती
X

जमैका में हिंसा में वृद्धि हुई है, जिसके बाद अमेरिकी स्तर तीन की यात्रा संबंधी परामर्श जारी किया गया है। पर्यटकों से आग्रह किया जाता है कि वे अपराध और अविश्वसनीय चिकित्सा सेवाओं के कारण यात्रा पर पुनर्विचार करें।कैरिबियन में एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल जमैका, हिंसा की वृद्धि का सामना कर रहा है जिसने अमेरिकी सरकार को स्तर 3 यात्रा सलाह जारी करने के लिए प्रेरित किया है,

जिसमें अमेरिकियों को "अपराध और [अविश्वसनीय] चिकित्सा सेवाओं के कारण" द्वीप की यात्रा पर पुनर्विचार करने की सलाह दी गई है। विदेश विभाग ने यह घोषणा ऐसे समय में की है जब उसने एक अन्य कैरेबियाई देश बहामास के बारे में चेतावनी दी थी, जहां कई हत्याएं हुई हैं, लेकिन उसने अपने स्तर दो यात्रा परामर्श को बरकरार रखा है जो अमेरिकियों को सावधानी बरतने की सलाह देता है।

जमैका में अपराध आम हैं

जमैका में अमेरिकी दूतावास ने कहा कि द्वीप "हिंसक अपराधों से त्रस्त है, जैसे कि घर पर आक्रमण, सशस्त्र डकैती, यौन हमले और हत्याएं, आम हैं। यौन हमले अक्सर होते हैं, जिनमें सभी समावेशी रिसॉर्ट्स भी शामिल हैं। इसने यह भी कहा कि जमैका पुलिस अक्सर गंभीर आपराधिक घटनाओं का जवाब देने में अप्रभावी होती है। एडवाइजरी में कहा गया है कि द्वीप पर चिकित्सा सेवाएं हमेशा भरोसेमंद नहीं होती हैं और कुछ निजी सुविधाएं अग्रिम भुगतान की मांग कर सकती हैं।

अपराध दर में महत्वपूर्ण वृद्धि

राष्ट्रीय पुलिस बल, जमैका कांस्टेबुलरी फोर्स ने आंकड़े प्रकाशित किए जो दिखाते हैं कि द्वीप, जिसकी आबादी लगभग 2.8 मिलियन है, में इस साल 1 जनवरी से 27 जनवरी तक 65 हत्याएं हुईं। यह पिछले साल की इसी अवधि से एक महत्वपूर्ण कमी थी, जब 81 हत्याएं हुई थीं, लेकिन अपराधों में घायल होने वाले गोलीबारी और लोगों की संख्या पिछले साल की तुलना में इस जनवरी में बढ़ गई।

जमैका की अर्थव्यवस्था के लिए पर्यटन एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है, और पर्यटन मंत्री एडमंड बार्टलेट ने दिसंबर में देश के सांसदों से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 2022 और 2023 में देखी गई प्रभावशाली विकास प्रवृत्ति जारी रहेगी। हालांकि, जमैका सरकार को पहले अपराध की स्थिति को संबोधित करने की आवश्यकता है।

Updated : 1 Feb 2024 7:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

News Desk Bhopal

News Desk Bhopal


Next Story
Top